देवराज पटेल का जीवन परिचय | Devraj Patel Biography In Hindi

यूट्यूबर देवराज पटेल ‘दिल से बुरा लगता है’ डायलॉग से फेमस होने वाले लड़के को हर कोई जानता होगा। ये अपने मजाकिया अंदाज, मजेदार वीडियो और कॉमेडी चुटकुले के लिए जाने जाते थे। सोशल मीडिया पर इनके इस डायलॉग पर हजारों मीम बने। समाचारों से ऐसा सुनने में आ रहा है कि देवराज पटेल के सड़क हादसे में मौत हो गई है। देवराज बहुत ही अच्छा कॉमेडियन था, अपनी अदाकारी और मनोरंजन से इन्होंने लोगों को सोशल मीडिया पर बहुत हंसाया है। चलिए आज जानते हैं इनके पूरे जीवन परिचय के बारे में आखिर इतनी छोटी सी उम्र में यह प्रतिभा इन्हें कैसे मिली।

देवराज पटेल कौन है ?

देवराज पटेल जिन्हें लोग मीम बॉय ‘दिल से बुरा लगता है’ से भी जानते हैं, एक भारतीय कॉमेडी यूट्यूबर हैं। कुछ साल पहले इनका यह डायलॉग बहुत वायरल हुआ जिसके बाद लोग इन्हें जानने लगे और जनता ने इन्हें बहुत सपोर्ट किया और तब से ये सोशल मीडिया पर फेमस हो गए। इनके पिता का नाम घनश्याम पटेल है जो कि एक कृषक हैं और इनकी माता का नाम गौरी पटेल है यह एक गृहणी हैं। इनका एक भाई हेमंत पटेल है और एक बहन भी हैं। देवराज छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के रहने वाले हैं, इनकी उम्र 20-22 साल (अनुमानित) बताई जाती है।

इसी प्रकार से अपनी कॉमेडी वीडियो से वायरल होने वाले पुनीत सुपरस्टार जो कि अपनी अजीबो-गरीब कॉमेडी के लिए चर्चित हैं उनके बारे में जानिए।

देवराज पटेल का जीवन परिचय | Devraj Patel Biography In Hindi
देवराज पटेल का जीवन परिचय

यह भी पढ़े: पुनीत सुपरस्टार का जीवन परिचय

देवराज पटेल एक्सीडेंट

लोकप्रिय हास्य कलाकार देवराज पटेल की 26 जून 2023 को सड़क हादसे में मृत्यु हो गई है। पुलिस के मुताबिक देवराज और उनका दोस्त बाइक से जा रहे थे। तभी पीछे से तेज रफ़्तार ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी जिसमें मौके पर ही उनकी जान चली गई। यह हादसा रायपुर के लाभांडी में 3 बजे के आस-पास हुआ।

करोड़ों लोगों के दिल में जगह बनाने वाले देवराज अब इस दुनिया में नहीं रहे। इन्होंने अपनी प्रतिभा से करोड़ों लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई, लोगों को अपने अदाकारी से हंसाया। इस उम्र में अद्भुत प्रतिभा की क्षति वाकई दुखदाई है, भगवान उनके परिवार को दुःख सहने की शक्ति दे।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

Devraj Patel Biography In Hindi

नाम देवराज पटेल
पेशा यूट्यूबर
जन्म2001
जन्मस्थान महासमुंद जिला (छत्तीसगढ़)
प्रसिद्धि मिली “दिल से बुरा लगता है”
एजुकेशन ग्रेजुएशन
वैवाहिक स्थिति अविवाहित
धर्म हिंदू
मृत्यु26 जून 2023 (सड़क दुर्घटना)

देवराज पटेल की शिक्षा

देवराज पटेल ने अपनी 12th तक की पढाई महासमुंद के कॉम्प्लेक्स स्कूल से की थी। उसके बाद ये अपनी ग्रेजुएशन की पढाई करने दुर्ग शहर चले गए जहाँ इन्होंने बीए की डिग्री हांसिल की। इन्हें बचपन से ही अभिनय करना बेहद पसंद था इसलिए इन्होंने पढाई के साथ में अभिनय के क्षेत्र में रुचि दिखाई और इनकी इस प्रतिभा को देखते हुए इन्हें कई नाटकों में प्रदर्शन करने का मौका मिला।

देवराज पटेल का करियर

देवराज पटेल बचपन से ही कॉमेडी करने में माहिर थे। ये अपने दोस्तों और परिवार के बीच अपने इस मजाकिया अंदाज में ही रहते थे। जिस कारण सभी इन्हें बहुत पसंद किया करने लगे। जब इन्हें टिक टॉक एप के बारे में पता चला तो इन्होंने सबसे पहले यहाँ पर वीडियो बनाना शुरू किया, लेकिन यहाँ इन्हें सफलता नहीं मिली।

वो कहते हैं ना कि निरंतर प्रयास करने से आपको एक दिन सफलता जरूर मिलती है। देवराज के साथ भी ठीक वैसा ही हुआ वीडियो बनाने का सिलसिला चलता रहा लेकिन अब प्लेटफार्म दूसरा था। अब ये यूट्यूब पर वीडियो डालने लगे एक बारे इन्होंने एक शार्ट वीडियो डाला जिसमें ये डायलॉग था ‘दिल से बुरा लगता है’ और बस इसी ने देवराज की जिंदगी बदल दी लोगों ने इसे इतना पसंद किया कि यह वायरल हो गया हो करोड़ों लोगों ने इसे देखा।

वायरल होने के बाद वर्ष 2021 देवराज ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात की उनके साथ एक वीडियो शेयर किया जो काफी वायरल हुआ था। देवराज के इस बेहतरीन अभिनय को देखते हुए प्रसिद्ध यूट्यूबर भुवन बाम ने उन्हें अपनी वेब सीरीज ढिंढोरा में शामिल किया।

Devraj Patel Social Media Account

Youtubeyoutube.com/@dilseburalagtahai
Instagraminstagram.com/imdevrajpatel
Facebookfacebook.com/Dilseburalagtahai
Twittertwitter.com/imdevrajpatel

देवराज पटेल का जीवन परिचय सम्बंधित प्रश्न

देवराज पटेल कौन है ?

देवराज पटेल एक 22 साल की उम्र का लड़का है जो अपने एक डायलॉग ‘दिल से बुरा लगता है भाई’ से फेमस हुए थे। ये एक यूट्यूबर हैं जो अपनी कॉमेडी के लिए सोशल मीडिया पर बहुत फेमस है।

देवराज पटेल का एक्सीडेंट कैसे हुआ ?

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

देवराज पटेल 26 जून 2023 को अपने दोस्त के साथ बाइक से जा रहे थे तभी एक तेज रफ़्तार ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी जिसमें मौके पर ही देवराज की मौत हो गई।

देवराज पटेल की उम्र कितनी है ?

देवराज पटेल की उम्र 21-22 (अनुमानित) बताई जाती है।

देवराज पटेल कहाँ का रहने वाला था ?

यूट्यूबर देवराज पटेल छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले का रहने वाला था।

Photo of author

Leave a Comment