पंजाब प्री प्राइमरी टीचर भर्ती 8,393 एडमिट कार्ड | Punjab Pre-Primary Teacher Admit Card

Share on:

Punjab Pre-Primary Teacher Admit Card– पंजाब शिक्षा बोर्ड द्वारा कुछ समय पहले प्री प्राइमरी टीचर भर्ती निकाली गयी हैं। जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने प्री प्राइमरी टीचर का आवेदन फॉर्म भरा हैं उन लोगो को परीक्षा देने के लिए एडमिट कार्ड जारी किये जायेंगे। संभावित हैं कि पंजाब प्री प्राइमरी टीचर भर्ती की परीक्षा मार्च माह में आयोजित की जाएगी और एडमिट कार्ड भी परीक्षा से कुछ दिन पहले ही जारी कर दिए जायेंगे। प्रवेश पत्र जारी होने की सूचना आपको ऑफिसियल वेबसाइट के माध्यम से दी की जाएगी। यहाँ हम आपको Pre-Primary Teacher Admit Card 2021 के बारे में कुछ मुख्य जानकारी से अवगत करने जा रहें हैं।

पंजाब-प्री-प्राइमरी-टीचर-भर्ती-एडमिट-कार्ड

अगर आपने भी Punjab Pre-Primary Teacher Exam के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरा हैं तो आपको भी एग्जाम देने के लिए एडमिट कार्ड की आवश्यकता होगी। यहाँ हम आपको पंजाब प्री प्राइमरी टीचर भर्ती 8,393 एडमिट कार्ड के बारे में जानकारी प्रदान करने जा रहें हैं। हमारे इस लेख के माध्यम से आपको प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की प्रोसेस के विषय में विस्तारपूर्वक बताया जायेगा। Punjab Pre-Primary Teacher Admit Card से जुडी अधिक सूचना प्राप्त करने के लिए हमारे लेख से जुड़े रहिये।

पंजाब प्री प्राइमरी टीचर भर्ती एडमिट कार्ड 2021

पूर्व प्राथमिक शिक्षक भर्ती का आवेदन करने वाले किसी भी उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में बिना प्रवेश पत्र के बैठने नहीं दिया जायेगा। इसलिए ध्यान रहें सभी उम्मीदवार परीक्षा के दें अपना प्रवेश पत्र अपने साथ अवश्य लेकर जाये। प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किये जायेंगे हालाँकि अभी एडमिट कार्ड जारी नहीं किये गए हैं लेकिन एडमिन कार्ड जारी होते ही आप ऑफिसियल वेबसाइट पर दिए गए Punjab Pre-Primary Teacher Admit Card 2021 के लिंक के माध्यम से आसानी से और सफलतापूर्वक अपना डाउनलोड कर सकते हैं।

Admit Card Punjab Pre-Primary Teacher 2021 Highlights

यहाँ हम आपको पंजाब प्री प्राइमरी टीचर भर्ती एडमिट कार्ड 2021 के बारे में कुछ मुख्य जानकारी से आपको अवगत कराने जा रहें हैं। अगर आप भी Punjab Pre-Primary Teacher Admit Card के विषय में मुख्य सूचना प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे दी गयी सारणी ध्यानपूर्वक देख सकते हैं। आइये देखते हैं-

आर्टिकलपंजाब प्री प्राइमरी टीचर भर्ती 8,393 एडमिट कार्ड
पद का नामप्री प्राइमरी टीचर
पदों की संख्या8,393
केटेगरीएडमिट कार्ड
राज्यपंजाब
लाभार्थीराज्य का शिक्षक वर्ग
परीक्षा तिथिमार्च में संभावित हैं
एडमिट कार्ड जारी होने की तिथिमार्च में संभावित हैं
आवेदन मोडऑनलाइन
साल2021
आधिकारिक वेबसाइटwww.ssapunjab.org

प्री प्राइमरी टीचर भर्ती पंजाब एडमिट कार्ड डाउनलोड प्रोसेस

Punjab Pre-Primary Teacher Admit Card 2021 जारी होने के पश्चात आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा और उसका प्रिंट निकालकर अपने पास रखने होगा। परीक्षा के दिन आपको यह एडमिट कार्ड अपने साथ ले जाना होगा। यहाँ हम आपको प्री प्राइमरी टीचर भर्ती पंजाब एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रोसेस के बारे में बताने जा रहें हैं। अगर आप भी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप हमारे द्वारा बताई गयी प्रोसेस फॉलो करके आसानी से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आइये जानते हैं कुछ स्टेप्स द्वारा –

  • आवेदनकर्ता को सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। आप नीचे दिए गए चित्र के माध्यम से आसानी से देख सकते हैं। आइये जानते हैं-प्री-प्राइमरी-टीचर-भर्ती
  • इसके बाद आपके सामने आधिकारिक वेबसाइट का होम पेज ओपन होगा। आप नीचे दिए गए चित्र के माध्यम से आसानी से देख सकते हैं। आइये देखते हैं-प्री-प्राइमरी-टीचर-पंजाब-एडमिट-कार्ड
  • होम पेज पर आपको प्री प्राइमरी टीचर भर्ती एडमिट कार्ड का लिंक दिखाई देगा।
  • आपको प्री प्राइमरी टीचर भर्ती एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही आपकी स्क्रीन पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने हेतु एक फॉर्म ओपन होगा।
  • यहाँ आपको अपनी जन्म तिथि ,पिता का नाम और अपना नाम आदि जानकारी भरनी होगी।
  • सभी जानकारी भरने के बाद आपको कैप्चा कोड भरना होगा और सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपकी स्क्रीन पर एडमिट कार्ड प्रदर्शित हो जायेगा।
  • अब आप इस एडमिट कार्ड का प्रिंट निकालकर रख लें।

उम्मीदवार ध्यान दें परीक्षा के दिन अपना प्रवेश पत्र अपने साथ ले जाना न भूलें। प्रवेश पत्र की अनुपस्थिति में आपको परीक्षा कक्ष में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। प्रवेश पत्र न होने के कारण आपको अपनी परीक्षा छोड़नी पड़न सकती हैं। इसलिए ध्यानपूर्वक अपना प्रवेश पत्र साथ लेकर ही जाएँ।

एडमिट कार्ड प्री प्राइमरी टीचर पंजाब 2021 संबंधित प्रश्न उत्तर

प्री प्राइमरी टीचर भर्ती पंजाब के लिए कितने पदों के लिए निकाली गयी हैं ?

पंजाब प्री प्राइमरी टीचर भर्ती 8,393 पदों के लिए निकाली गयी हैं। टीचर भर्ती पंजाब के लिए बहुत से उम्मीदवारों ने आवेदन पत्र भरें हैं।

टीचर प्री प्राइमरी भर्ती की परीक्षा कब आयोजित की जाएगी ?

संभावित हैं कि मार्च माह में टीचर प्री प्राइमरी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। अभी तक परीक्षा की तिथि जारी नहीं की गयी हैं जैसे ही परीक्षा की तिथि जारी होगी हमारे लेख के माध्यम से आपको सूचित कर दिया जायेगा।

पंजाब प्री प्राइमरी भर्ती परीक्षा देने के लिए प्रवेश पत्र कब जारी किये जायेंगे ?

प्री प्राइमरी परीक्षा भर्ती का एग्जाम देने के लिए एडमिट कार्ड मार्च माह में जारी किये जाने अनुमानित हैं। एडमिट कार्ड एग्जाम के कुछ दिन पहले ही जारी किये जायेंगे और इसकी सूचना आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से दी जाएगी।

प्री प्राइमरी टीचर भर्ती का एग्जाम देने के लिए एडमिट कार्ड किस प्रकार डाउनलोड किया जा सकता हैं ?

अगर आप पंजाब प्राइमरी शिक्षक भर्ती के लिए अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रोसेस के बारे में अधिक विस्तार से जानने के लिए हमारा लेख देखें।

एडमिट कार्ड प्री प्राइमरी टीचर पंजाब से जुडी जानकारी के बारे में पता करने के लिए कहाँ सम्पर्क करें ?

अगर आप प्री प्राइमरी टीचर एडमिट कार्ड से सम्बंधित किसी प्रकार की सूचना प्राप्त करना चाहते हैं तो आप दिए गए हेल्पलाइन नंबर 0172-2270538 पर सम्पर्क करके आसानी से जाकारी प्राप्त कर सकते हैं।

पंजाब प्री प्राइमरी टीचर परीक्षा हेतु प्रवेश पत्र किस आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता हैं ?

पूर्व प्राथमिक शिक्षक पंजाब परीक्षा देने के लिए प्रवेश पत्र www.ssapunjab.org आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता हैं।

यदि किसी प्रकार की समस्या संबंधी शिकायत दर्ज करनी हो तो क्या करें ?

अगर आपको प्री टीचर एडमिट कार्ड संबंधी किसी प्रकार की समस्या संबंधी शिकायत दर्ज करानी हैं तो आप आधिकारिक वेबसाइट पर ग्रीवांस के ऑप्शन पर जा कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

हेल्पलाइन नंबर

अगर आप पंजाब एडमिट कार्ड प्री टीचर से जुडी किसी प्रकार की सूचना प्राप्त करना चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर संबंधी सूचना प्राप्त कर सकते हैं। अगर आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ रहा हैं तो आप दिए गए हेल्पलाइन नंबर –  0172-2270538 पर सम्पर्क कर सकते है या नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके आसानी से सूचना प्राप्त कर सकते हैं। आशा करते हैं आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी के माध्यम अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में सहायता मिलेगी और आप सफलतापूर्वक से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

Leave a Comment