राज उनादकट कौन है, Munmun Dutta and Raj Anadkat की सगाई, सब कुछ जानें (Raj Anadkat Biography in Hindi)

Photo of author

Reported by Saloni Uniyal

Published on

आपने भारतीय टीवी के लोकप्रिय एवं प्रसिद्ध शो “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में टप्पू का अभिनय तो अवश्य देखा हो लेकिन आपको यह भी पता है कि जो इसका अभिनय का किरदार निभाता है उसका असली नाम क्या है, नहीं ना कोई बात नहीं हम आज आपको इस लेख में टप्पू के जीवन परिचय के बारे में बताने जा रहें हैं। टप्पू का किरदार निभाने वाले अभिनेता का नाम राज उनादकट है जो कि इस फेमस किरदार को निभा चुके हैं। आज हम आपको इनकी निजी जिंदगी से लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Raj Anadkat Biography in Hindi) के बारे में बताने वाले हैं।

राज उनादकट कौन है, Munmun Dutta and Raj Anadkat की सगाई, सब कुछ जानें
राज उनादकट कौन है, Munmun Dutta and Raj Anadkat की सगाई, सब कुछ जानें

यह भी पढ़ें- Urfi Javed Net Worth, Biography, Father, Instagram, Serials, Family

राज उनादकट कौन है?

राज उनादकट एक अभिनेता हैं जो भारतीय टेलीविजन में काम करते हैं। और भारत के एंटरटेनमेंट शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में टप्पू का किरदार निभा चुकें हैं हालाँकि कुछ कारणवश इन्होंने यह शो छोड़ दिया है। इन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत “एक रिश्ता साझेदारी का” टीवी सीरियल से की थी। यह सीरियल वर्ष 2016 में लॉन्च किया गया था। इसमें इन्होंने निशांत सेठिया का किरदार किया था। इसके बाद इन्हें वर्ष 2017 में तारक मेहता का उल्टा चश्मा में टप्पू का किरदार मिला जिसमें इन्हें खूब प्रसिद्धि हासिल हुई। वर्ष 2022 में इन्होंने इस शो को छोड़ने का फैसला लिया। वर्तमान समय में यह ‘ये रिश्ता’ के सीरियल से जुड़े हुए हैं और आभीर का किरदार कर रहें हैं।

नामराज उनादकट
उपनामटप्पू, राज
जन्म7 नवंबर 1996
जन्म स्थानसौराष्ट्र गुजरात
आयु27 वर्ष
धर्महिन्दू
राष्ट्रीयताभारतीय
पेशाअभिनेता
फेमश रोलटप्पू (तारक मेहता का उल्टा चश्मा)
बालों का रंगकाला
आँखों का रंगकाला
लम्बाई5 फीट 11 इंच
वजन68 Kg
होमटाउनमुंबई, महाराष्ट्र
डेब्यू, टीवी शोएक रिश्ता साझेदारी का
एजुकेशन क्वालिफिकेशनबेचलर ऑफ़ मास मीडिया (बीएमएम)
वैवाहिक स्थितिअविवाहित
हॉबीसिंगिंग एवं घूमना
राशितुला
जातिपता नहीं
स्कूलजानकारी नहीं
कॉलेजजानकारी नहीं

राज उनादकट जीवन परिचय

राज उनादकट का जन्म सौराष्ट्र गुजरात में 7 नवंबर 1996 को हुआ था। इनके पिता कौन है और क्या करते हैं उनकी जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। इनकी माता का नाम भी सार्वजनिक नहीं किया गया है। कहते हैं इनका एक भाई है उसका नाम भी सार्वजनिक नहीं किया गया। इन्होंने अभी शादी नहीं की है ये अविवाहित है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

यह भी पढ़ें- शहनाज गिल का जीवन परिचय, बायोग्राफी

शिक्षा (Education)

इनकी शिक्षा की बात करें, इन्होंने मुंबई कॉलेज से बेचलर ऑफ़ मास मीडिया की डिग्री हासिल की है। इसके अतिरिक्त इन्होंने स्कूली शिक्षा किस स्कूल से प्राप्त की अथवा कॉलेज का नाम उसकी जानकारी नहीं बताई गई है।

Raj Anadkat Girlfriend

वर्तमान समय में राज किसी को डेट नहीं है रहें हैं वे अपना पूरा ध्यान अपने करियर पर दे रहें हैं। लेकिन कई ख़बरों से पता चला कि इनका मुनमुन दत्ता के साथ अफेयर चल रहा है यह एक दूसरे को डेट कर रहें हैं। और रिलेशन में हैं। ख़बरों के आधार पर मुनमुन राज से 9 साल बड़ी हैं और उनकी गर्लफ्रेंड है। मुनमुन दत्ता तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में बबिता जी का किरदार करती है।

Raj Anadkat Family

मातापता नहीं (परिवार की जानकारी नहीं दी गई है)
पितापता नहीं
भाईपता नहीं
बहनपता नहीं
गर्लफ्रेंडपता नहीं

अभिनय में अपने करियर की शुरुआत

राज को बचपन से ही अभिनय, नृत्य तथा गायन को शौक था। इसलिए वे स्कूल तथा कॉलेज में होने वाले कार्यक्रमों में हिस्सा लिया करते थे। अपने अभिनय करियर की शुरुआत इन्होंने वर्ष 2011 में पहला शो “मेरी माँ” से की थी। इसमें इन्होंने झिलमिल के भाई का छोटा सा किरदार निभाया।

इसके बाद इन्होंने भारतीय पारिवारिक सीरियल “एक मुट्ठी” में भी काम किया। वर्ष 2013 में यह इस शो में शामिल हुए। अभी भी इस शो को ZEE5 पर हिंदी रूप में देखा जाता है। फिर इन्हें 2016 में भारतीय नाटक “एक रिश्ता साझेदारी” के सोनी टीवी शो में कार्य करने का मौका मिला।

वर्ष 2017 में इन्हें भारतीय सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में काम करने का मौका मिला। जिसमें इनको टप्पू का किरदार दिया गया था। इससे पहले अभिनेता भव्य गाँधी टप्पू का किरदार निभाते थे तथा उन्होंने 9 वर्ष की आयु तक इस सीरियल में कार्य किया उसके पश्चात यह शो छोड़ दिया। इस सीरियल में टप्पू का असली नाम टिपेन्द्र जेठालाल गडा रखा हुआ है।

पुरस्कार एवं सम्मान

  • इन्हें वर्ष 2019 में इंडियन टेली अवार्ड – बेस्ट Ensemble Cast for Taarak Mehta Ka Ooltah Chashma (Winner) से सम्मानित किया गया।
  • Nickelodeon Kid’s Choice Award 2019 – Favorite Child Entertainer on TV for Taarak Mehta Ka Ooltah Chashma (Winner)

पसंदीदा

अभिनेत्रीश्रद्धा कपूर
अभिनेतासिद्धार्थ मल्होत्रा
फ़ूडचॉकलेट, आइसक्रीम
खेलक्रिकेट
रंगकाला, नीला
खिलाड़ीसचिन तेंदुलकर

राज उनादकट फीस

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राज टीवी शो में एक्टिंग के लिए 50 से 60 हजार रूपए चार्ज लेते हैं अर्थात महीने में यह लाखों की इनकम कमाते हैं। तारक मेहता शो के साथ इन्होंने और नाटकों में अभिनय करके अच्छी इनकम प्राप्त की है।

Raj Anadkat Networth

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ Raj Anadkat की कुल सम्पति 2.5 मिलियन डॉलर है जो कि भारतीय रुपए में 18 करोड़ के लगभग है। यह सब पैसा ये सोशल मीडिया, टीवी शो तथा एल्बम के जरिये कमाते हैं। कई मीडिया ख़बरों से पता चला कि इनका मुंबई में एक अपार्टमेंट भी है।

यह भी देखेंAshneer Grover Biography In Hindi | अशनीर ग्रोवर का जीवन परिचय - Biography, Net worth, Early Life, Career, Family

Ashneer Grover Biography In Hindi | अशनीर ग्रोवर का जीवन परिचय - Biography, Net worth, Early Life, Career, Family

Social Media Followers

Facebook2.2m Followers
YouTube1.16m Followers
Instagram1.6m Followers
Twitter709 Followers

आखिर क्यों छोड़ा टप्पू का किरदार?

तारक मेहता के सुपरहिट शो में टप्पू का किरदार निभाने वाले राज ने अचानक ही इस शो को छोड़ने का फैसला लिया, इसी बात को जानने के लिए दर्शक काफी परेशान है मन में कई सवाल उठ रहें हैं। टापू के किरदार से राज को दर्शकों से खूब प्यार व सपोर्ट हासिल हुआ है लेकिन कुछ कारणवश इस शो को गुड बाई क्यों कह दिया गया।

इसके बाद कई अफवाहें सामने आई, इंस्टाग्राम पर राज ने अपनी एक पोस्ट जारी की जिसमें उन्होंने अपने लिए इन अफवाहों के बारे में जवाब दिया है। एक्टर ने पोस्ट में लिखा की आज इन अफवाह तथा ख़बरों को बंद किया जाए, आज मेरा तारक मेहता तथा नीला फिल्म्स प्रोडक्शन के साथ रिश्ता आधिकारिक तौर पर खत्म कर दिया गया है। मेरा आज तक का यह सफर काफी अच्छा रहा इस किरदार ने मुझे दर्शकों से बहुत प्रेम व प्रसिद्धि हासिल हुई है।

आगे विस्तार से बताते हुए कहा कि मेरे साथ कुछ भी गलत नहीं हुआ है क्योंकि यह मेरा स्वयं का निर्णय है। मैं एक एक्टर के रूप में और आगे तरक्की करना चाहता हूँ। मैंने इस शो में पांच साल काम कर लिया है और मैं इनका तहे दिल से धन्यवाद करता हूँ और आभारी हूँ कि मुझे इस शो से बहुत कुछ सीखने का मौका मिला। अब मैं अलग-अलग किरदार में एक्टिंग करना चाहता हूँ।

Raj Anadkat Biography in Hindi से सम्बंधित प्रश्न/उत्तर

राज उनादकट कौन है?

राज उनादकट एक अभिनेता हैं जो टीवी सीरियल में काम करते हैं।

Raj Anadkat का जन्म कब हुआ?

Raj Anadkat का जन्म 7 नवंबर 1996 को हुआ था।

Raj Anadkat के माता-पिता का क्या नाम?

माफ़ कीजिए, हम उनके माता-पिता का नाम नहीं बता सकते क्योंकि उन्होंने यह जानकारी अभी तक सोशल मीडिया में साझा नहीं की है।

Raj Anadkat की गर्लफ्रेंड का क्या नाम है?

इनकी कोई गर्लफ्रेंड नहीं है लेकिन कई अफवाह में कहा गया की राज मुनमुन दत्ता के साथ रिलेशन में है जो कि एक अभिनेत्री है।

यह भी देखेंसचिन तेंदुलकर जीवनी - Biography of Sachin Tendulkar in Hindi Jivani

सचिन तेंदुलकर जीवनी - Biography of Sachin Tendulkar in Hindi Jivani

Photo of author

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें