Vijaya Bank, Bank of Baroda Net Banking Login, Registration 2023 at Vijayabankonline.in

Share on:

Vijaya Bank, Bank of Baroda Net Banking : आज डिजिटलाइज़ेशन के दौर में जहाँ लगभग सभी काम डिजिटल माध्यम से किये जा रहे हैं। चाहे वो ऑनलाइन माध्यम से खरीद फरोख्त हो या फिर किसी भी काम में पैसे के लेन देन से सम्बन्धित कोई काम। आजकल सब ऑनलाइन और इंटरनेट के माध्यम से ही सारे कार्य किये जा रहे हैं। आजकल किसी भी तरह का लेन देन करना हो तो आप के पास इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा होनी चाहिए। इंटरनेट बैंकिंग से आप कभी भी कहीं से भी पैसे ट्रांसफर करने से लेकर रूपए मंगवाने और पेमेंट इत्यादि में इस्तेमाल कर सकते हैं।

आज इस लेख के माध्यम से हम आप को Vijaya Bank, Bank of Baroda Net Banking के बारे में बताने जा रहे हैं। विजया बैंक इंटरनेट बैंकिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया, इंटरनेट बैंकिंग के फीचर्स, इंटरनेट बैंकिंग से आप क्या क्या काम कर सकते हैं इत्यादि के बारे में इस लेख के माध्यम से जानकारी देंगे।

विजय बैंक ऑफ़ बड़ौदा
Vijaya Bank Bank of Baroda Net Banking Login, Registration 2023 at Vijayabankonline.in

Vijaya Bank Bank of Baroda Net Banking highlights

आर्टिकल का नाम विजया बैंक बैंक ऑफ बड़ौदा नेट बैंकिंग
बैंक का नाम विजय बैंक ऑफ़ बड़ौदा
उद्देश्य नेट बैंकिंग सम्बन्धी जानकारी देना और
ऑनलाइन लेन-देन को बढ़ावा देना
पंजीकरण की स्थिति जारी है
लाभार्थी सभी नागरिक
वर्तमान वर्ष 2023
आधिकारिक वेबसाइट Bank of Baroda

विजया बैंक बैंक ऑफ़ बड़ौदा नेट बैंकिंग

Vijaya Bank, Bank of Baroda Net Banking की सुविधा उपलब्ध है। अब घर बैठे ही सभी विजया बैंक बैंक ऑफ़ बड़ौदा के खाताधारक इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से अपने सभी ट्रांसक्शन्स पूरे कर सकेंगे। जैसे की अपने फंड्स को ट्रांसफर करना , घर बैठे ही बैंक स्टेटमेंट्स निकाल लेना इत्यादि सभी काम आप आसानी से कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त Vijaya Bank, Bank of Baroda Net Banking के माध्यम से आप को अन्य बहुत सी सुविधाएं मिलती हैं जिसका लाभ आप उठा सकते हैं। इसके लिए आप को बैंक में जाने नहीं होती। आप को बता दें की ये इंटरनेट बैंकिंग की प्रक्रिया बहुत ही सरल और सुरक्षित होती है। Vijaya Bank, Bank of Baroda देश के प्रमुख बैंकों में से एक है। इसकी स्थापना 1931 में हुई थी साथ ही इसके देशभर में कुल 2031 ऑफिसेस हैं। इसकी आधिकारिक वेबसाइट bankofbaroda.in है। जहाँ आप अपना रजिस्ट्रेशन करा कर इस बैंक द्वारा दी जा रही सभी सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं। इसके अतिरिक्त आप इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से होने वाले सभी कार्यों को भी घर बैठे ही पूरा कर सकते हैं।

आधार कार्ड से बैंक बैलेंस चेक करें

Vijaya Bank, Bank of Baroda Net Banking का उद्देश्य

Vijaya Bank, Bank of Baroda Net Banking का उद्देश्य सभी नागरिकों को लेन देन की प्रक्रिया को सरल और तेज़ बनाना है। इस के अतिरिक्त डिजिटलीकरण को बढ़ावा देना है। जैसा की हम जानते हैं की अब हर कोई ऑनलाइन पेमेंट करने में ज्यादा सुविधाजनक हैं। कोई भी एक लिमिट से ज्यादा कैश साथ रखना पसंद नहीं करते। अब सभी लोग ऑनलाइन वॉलेट और इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल करना ज्यादा पसंद करते हैं। इसके अलावा भी लोग घर बैठे ही खरीददारी करना पसंद करते हैं। इन सभी तथ्यों के लिए इंटरनेट बैंकिंग एक बेहतर विकल्प सिद्ध हो सकता है। आजकल कोरोना के बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए सब लोगों को घर के अंदर रहकर ही सभी आवश्यक सामग्री की खरीददारी करने के लिए इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं।

विजया बैंक बैंक ऑफ़ बड़ौदा नेट बैंकिंग में पंजीकरण और लॉगिन ऐसे करें

अगर आप भी विजया बैंक बैंक ऑफ़ बड़ौदा नेट बैंकिंग में अपना पंजीकरण करवाना चाहते हैं तो आप इस लेख के माध्यम से पंजीकरण की प्रक्रिया को समझ सकते हैं। आगे हम यहाँ पंजीकरण की प्रक्रिया बता रहे हैं। आप यहाँ बताये गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

  • पंजीकरण के लिए सबसे पहले आप को बैंक ऑफ़ बड़ौदा की आधिकारिक वेबसाइट www.bankofbaroda.in पर जाना होगा।
  • दिए गए लिंक को फॉलो करते ही आप के सामने आधिकारिक वेबसाइट का होम पेज खुल जाएगा।
  • होम पेज पर आप को कुछ विकल्प दिखाई देंगे जहाँ से आप को internet banking के विकल्प का चुनाव करना है। विजया बैंक
  • अब आप के सामने अगला पेज खुलेगा। यहाँ आप को स्क्रॉल करने के बाद लॉगिन सेक्शन में 2 विकल्प दिखाई देंगे।
  • आप को इनमे से किसी एक का चयन करना है। हम यहाँ retail user का चयन करेंगे। विजया बैंक लॉगिन प्रक्रिया
  • अब आप के सामने अगला पेज खुलेगा। यहाँ आप बांयी ओर दिए गए यूजर आईडी को भरेंगे।
  • नोट : आप की पासबुक में दी गयी कस्टमर आईडी ही आप की यूजर आईडी है।
  • यूजर आईडी भरने के बाद आप को online registration using debit card पर क्लिक करना है। vijaya bank bank of baroda
  • इसके बाद आप के सामने अगला पेज खुलेगा। यहाँ आप को verification code टाइप करना है और continue पर क्लिक करना है।
  • आप के सामने अगला पेज खुलेगा जहाँ आप को अपना कार्ड नंबर , ATM pin , एक्सपायरी डेट और कैप्चा कोड भरना है और अंत में validate पर क्लिक कर दें। verification vijaya bank
  • रजिस्टरड मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा जिसे आप को स्क्रीन पर दिख रहे निर्धारित स्थान पर भरना है और continue पर क्लिक करना है।
  • अब आप के सामने अगला इंटरफ़ेस खुलेगा जहाँ आप की सभी डिटेल्स स्क्रीन पर दिखाई देंगी। इसके अलावा आप को यहाँ type of facility का चुनाव करना होगा। जिनमे से दिए गए विकल्पों में से हम यहाँ पहला विकल्प चुनेंगे। विजया बैंक ऑफ़ बड़ौदा
  • अब अगले पेज पर आप को sign -on पासवर्ड और transaction पासवर्ड भरना होगा। इसके बाद continue के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आप के स्क्रीन पर पॉप अप मैसेज आएगा जिस पर “User ID has been successfully created and Password has been set” लिखा होगा। उसके बाद login के विकल्प पर आप क्लिक कर देंगे।

लॉगिन प्रक्रिया

  • अब आप स्क्रीन पर नियत स्थान पर sign-on पासवर्ड भरेंगे और कैप्चा कोड डालने के बाद लॉगिन पर क्लिक कर देंगे। लॉगिन विजय बैंक
  • अगले पेज पर आप को enroll का विकल्प दिखेगा। उस पर क्लिक कर दें। जिसके बाद अगले पेज पर कुछ security questions पूछे जाएंगे। जिन्हे आप भर दें। कृपया ध्यान रखें की आप को कम 5 और ज्यादा से ज्यादा 15 प्रश्नों को भरना है।
  • इसके अलावा sign – on पासवर्ड को भी बदलना होगा। उसके बाद register पर क्लिक कर दें।
  • उसके बाद आप अगले पेज पर दिए गए लॉग आउट के विकल्प पर क्लिक करें और फिर से लॉगिन करना होगा।
  • अब अगले पेज पर आप को अपनी यूजर आईडी और नए पासवर्ड के साथ लॉगिन करना होगा। साथ ही अपना मोबाइल नंबर देना होगा जिसपर otp भेजा जाएगा। जिसे नियत स्थान पर भरके आप कंटिन्यू पर क्लिक कर देंगे।
  • इसके बाद स्क्रीन पर दिख रहे लॉगिन के विकल्प पर क्लिक कर दें। अब आप के सामने अगला पेज खुलेगा जहाँ आप अपने अकाउंट के डिटेल्स देख सकते हैं।
  • इस तरह से आप की इंटरनेट बैंकिंग की पंजीकरण और लॉगिन की प्रक्रिया पूरी होती है।

Vijaya Bank, Bank of Baroda Net Banking से सम्बंधित विशेषताएं यहाँ जानें

  • अंतर बैंक और इंट्रा बैंक की लेन – देन करने की सुविधा।
  • प्रत्यक्ष कर भुगतान, अप्रत्यक्ष कर भुगतान, या वाणिज्यिक कर भुगतान जैसे करों का भुगतान करें।
  • रुपये की न्यूनतम राशि के साथ ऑनलाइन जमा कर सकते हैं। बैंक की शर्तों के अनुसार ब्याज दरों के साथ 7 दिनों से 1 वर्ष के कार्यकाल के लिए 10,000 और अधिकतम 5 करोड़।
  • अपने बिल और बीमा प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं।
  • अपने फोन/डीटीएच को रिचार्ज करवा सकते हैं ।
  • टिकट्स बुक करा सकते हैं।
  • घर बैठे ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं।
  • ऑनलाइन बैंकिंग या नेट बैंकिंग में किये गए सभी ट्रांसक्शन सुरक्षित होते हैं।

विजय बैंक बैंक ऑफ़ बड़ौदा का प्रश्न उत्तर

विजया बैंक बैंक ऑफ़ बड़ौदा इंटरनेट बैंकिंग क्या है ?

Vijaya Bank, Bank of Baroda Net Banking आप को ऑनलाइन ट्रांसक्शन करने की सुविधा प्रदान करता है। आप घर बैठे ही अपने सभी लेन देन निपटा सकते हैं। इसके लिए आप को बैंक में जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

Vijaya Bank Bank of Baroda Net Banking की सुविधा के लिए क्या आवश्यक है ?

विजया बैंक बैंक ऑफ़ बड़ौदा नेट बैंकिंग के लिए आप के पास इंटरनेट कनेक्शन और कंप्यूटर / लैपटॉप होने आवश्यक है। इसके बाद आप आसानी से कोई भी बैंक से जुड़े सुविधा का लाभ ले सकते हैं।

विजया बैंक बैंक ऑफ़ बड़ौदा नेट बैंकिंग क्यों आवश्यक है ?

इस से आप आसानी से घर बैठे बैंक से सम्बंधित विभिन्न सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।

Vijaya Bank Bank of Baroda Net Banking से आप क्या क्या कर सकते हैं ?

आप इस नेट बैंकिंग के माध्यम से विभिन्न बैंको के साथ लेन देन, फण्ड ट्रांसफर इत्यादि अनेक काम कर सकते हैं। अपने बिल्स, इन्शुरन्स के प्रीमियम भी भर सकते हैं। इसके अतिरिक्त अपने रिचार्ज इत्यादि अनेक काम कर सकते हैं।

विजया बैंक बैंक ऑफ़ बड़ौदा नेट बैंकिंग से सम्बंधित वेबसाइट कौन सी है ?

आप की सुविधा के लिए हम यहाँ विजया बैंक बैंक ऑफ़ बड़ौदा नेट बैंकिंग की आधिकारिक वेबसाइट दे रहे हैं। कृपया यहाँ क्लिक करें।

Vijaya Bank Bank of Baroda Net Banking में पंजीकरण और लॉगिन कैसे कर सकते हैं ?

कृपया Vijaya Bank Bank of Baroda Net Banking में पंजीकरण और लॉगिन के लिए आप इस लेख को पूरा पढ़ सकते हैं।

विजया बैंक बैंक ऑफ़ बड़ौदा नेट बैंकिंग की शुरुआत कब हुई थी ?

Vijaya Bank Bank of Baroda देश के प्रमुख बैंकों में से एक है। इसकी स्थापना 1931 में हुई थी साथ ही इसके देशभर में कुल 2031 ऑफिसेस हैं।

हेल्पलाइन नंबर :

इस लेख के माध्यम से हमने आप को Vijaya Bank Bank of Baroda Net Banking के बारे में सभी सम्बंधित जानकारी देने का प्रयास किया है। आशा करते हैं की आप को ये जानकारी उपयोगी लगेगी। अगर फिर भी आप को किसी प्रकार की कोई समस्या हो या आप इस सम्बन्ध में कुछ और पूछना चाहते हों तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स के माध्यम से पूछ सकते हैं। इसके अतिरिक्त आप आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से अपनी समस्या का समाधान प्राप्त कर सकते हैं। हेल्पलाइन नंबर हम यहाँ दे रहे हैं।

Toll Free Number: – 1800 258 44 55, 1800 102 44 55

Missed Call services

Balance Inquiry: – 84680 01111
Mini Statement:– 84680 01122

यह भी देखें :-

Photo of author

Leave a Comment

Join Telegram