पुनीत सुपरस्टार का जीवन परिचय : Lord Puneet Superstar Biography in Hindi 

लॉर्ड पुनीत सुपरस्टार एक भारतीय कंटेंट क्रिएटर हैं जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने मजेदार वीडियो के लिए जाने जाते हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 1.8 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं और उनके वीडियो को करोडों बार देखा गया है। इसलिये आज हम आपके पुनीत सुपरस्टार के जीवन के बारे में ऐसी चीजें बताने जा रहे ... Read more

Photo of author

Reported by Rohit Kumar

Published on

लॉर्ड पुनीत सुपरस्टार एक भारतीय कंटेंट क्रिएटर हैं जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने मजेदार वीडियो के लिए जाने जाते हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 1.8 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं और उनके वीडियो को करोडों बार देखा गया है। इसलिये आज हम आपके पुनीत सुपरस्टार के जीवन के बारे में ऐसी चीजें बताने जा रहे हैं (Puneet Superstar Biography) जो कि बहुत कम लोग जानते हैं। इसलिये Lord Puneet के बारे में अधिक जानकारी के लिये पूरे लेख को अंत तक पढें।

पुनीत सुपरस्टार का असली नाम प्रकाश कुमार है। उनका जन्म गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश में हुआ था। उन्होंने 2016 में टिकटॉक पर लिप-सिंक वीडियो बनाना शुरू किया।

उनका एक वीडियो वायरल हो गया, जिसे 1300 से अधिक बार देखा गया और 96 लाइक मिले। इस सफलता ने उन्हें और अधिक वीडियो बनाने के लिए प्रेरित किया और वह जल्द ही एक लोकप्रिय कंटेंट क्रिएटर बन गए। अपनी सोशल मीडिया उपस्थिति के अलावा, पुनीत सुपरस्टार बिग बॉस ओटीटी 2 सहित कई टेलीविजन शो में भी दिखाई दिए हैं।

कॉमेडियन यूट्यूबर बुरा लगता है भाई से फेमस होने वाले देवराज पटेल के जीवन परिचय के बारे में भी जानिए।

पुनीत सुपरस्टार जीवन परिचय : Lord Puneet Superstar Biography in Hindi 
Lord Puneet Superstar Biography in Hindi 

पुनीत सुपरस्टार कौन है ?

पुनीत सुपरस्टार का जन्म में गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश में हुआ था। उन्होंने गाजियाबाद के साहिबाबाद में डीएवी पब्लिक स्कूल में पढ़ाई की, लेकिन वित्तीय बाधाओं के कारण अपनी शिक्षा पूरी करने में असमर्थ रहे।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

2015 में पुनीत की नौकरी चली गई। वह दूसरी नौकरी ढूंढने के लिए संघर्ष कर रहे थे। उनके एक चचेरे भाई ने सुझाव दिया कि उन्हें टिकटॉक पर लिप-सिंक वीडियो बनाने का प्रयास करना चाहिए। पुनीत ने इसे आज़माने का फैसला किया। हालांकि उनकी वीडियोज को वायरल होने में काफी समय लगा लेकिन आज सोशल मीडिया और इंटरनेट की दुनिया में लॉर्ड पुनीत सुपरस्टार ने एक विशेष लोकप्रियता हासिल की है।

पुनीत का पहला वायरल वीडियो मीका सिंह के गाने “सौ दर्द हैं” का लिप-सिंक था। वीडियो वायरल हो गया और इससे पुनीत को टिकटॉक पर बड़ी संख्या में फॉलोअर्स हासिल करने में मदद मिली। उन्होंने जल्द ही कॉमेडी स्केच, रिऐक्शन वीडियो और फैंस रिक्वेस्ट सहित अन्य प्रकार के वीडियो बनाना शुरू कर दिया।

Lord Puneet Superstar Biography in Hindi

नामपुनीत सुपरस्टार
पूरा नामप्रकाश कुमार
जन्मगाजियाबाद, उत्तर प्रदेश
उम्र48 वर्ष
धर्महिन्दू
पेशाकॉमेडियन, सोशल मीडिया इंफ्लुऐंसर, कंटेंट क्रिऐटर
शिक्षा12वीं क्लास
स्कूलडीएवी पब्लिक स्कूल
नागरिकताभारतीय
भाषाहिंदी
वैवाहिक स्थितिअविवाहित

लोकप्रियता

पुनीत सुपरस्टार के वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर लोकप्रिय हो गए। उन्हें इंस्टाग्राम और ट्विटर पर बड़ी संख्या में फॉलोअर्स मिले और उनके वीडियो लाखों बार देखे गए। उन्हें कई समाचार लेखों और टेलीविज़न शो में दिखाया गया था, और उन्हें कुछ कार्यक्रमों में प्रदर्शन के लिए भी आमंत्रित किया गया था।

2023 में, पुनीत सुपरस्टार ने रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी 2 में भाग लिया। वह शो से बाहर होने वाले पहले प्रतियोगी थे, लेकिन फिर भी वह बहुत सारे फैंस हासिल करने में कामयाब रहे।

व्यक्तिगत जीवन

पुनीत सुपरस्टार फिलहाल सिंगल हैं। वह अपने परिवार के साथ गाजियाबाद में रहते हैं। वह शाहरुख खान और सलमान खान के बहुत बड़े प्रशंसक हैं और उन्हें फिल्में और टीवी शो देखना पसंद है। वह एक परोपकारी भी हैं और अपनी कमाई का एक हिस्सा दान में देते हैं।

लॉर्ड पुनीत सुपरस्टार एक प्रतिभाशाली कंटेंट क्रिऐटर हैं जिन्होंने इंटरनेट पर अपना नाम बनाया है। उनके मज़ेदार वीडियो ने लाखों लोगों का मनोरंजन किया है.

लार्ड पुनीत सुपरस्टार रिलेशनशिप

पुनीत सुपरस्टार के अनुसार उनकी उम्र 48 वर्ष है और वे वर्तमान में अविवाहित हैं। पुनीत कहते हैं कि साल 2015 में जब वे नौकरी कर रहे थे तो उनकी सगाई हो गयी थी।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

पुनीत के साथ जिस लडकी की सगाई हुयी थी वह एक बैंक में नौकरी करती थी। पुनीत के अनुसार जब उन्होंने अपनी जॉब छोड दी तो उस लडकी ने उनकी बहुत मदद की। हालांकि किसी कारण से यह सगाई टूट गयी और उसके बाद से अभी तक लॉर्ड पुनीत सिंगल ही हैं।

Puneet Superstar Social Media Handles

पुनीत सुपरस्टार अधिकतर इंस्टाग्राम पर ही ऐक्टिव रहते हैं। साथ ही इनके नाम से अनेकों इंस्टाग्राम पेज भी उपलब्ध हैं जिनमें कि करोडों व्यूज हैं। इनमें से कई अकाउंट पुनीत के ही हैं।

पुनीत के वर्तमान इंस्टाग्राम अकाउंट में उनके तकरीबन 1.8 मिलयन से अधिक फॉलोवर्स हैं। साथ ही लार्ड पुनीत का ट्विटर अकाउंट और एक यू ट्यूब चैनल भी है।

Instagram puneetsuper_starrrr
Twitter twitter.com/PuneetSuper
Youtube youtube.com/@puneetsuperstar

Puneet Superstar in Big Boss

बिग बॉस ओटीटी के दूसरे सीजन में पुनीत को भी एक कंटेस्टेंट के तौर पर बुलाया गया था। इस शो में कुल 12 लोगों को आमंत्रित किया गया था।

पॉपुलैरिटी के अनुसार बिग बॉस के घर में रहने वाले लोगों की सूची तैयार की जाती है। इस सूची में पुनीत सुपरस्टार दूसरे नम्बर पर थे लेकिन शो के जजों के द्वारा उनकी रैंकिंग 2 से घटाकर 12 कर दी।

इसके बाद पुनीत सुपरस्टार का आक्रामक रवैया देखने को मिला। उन्होंनें घर के अन्दर जाकर अपने फैंस से बिग बॉस न देखने की अपील की और टीआरपी घटाने के लिये कहा। साथ ही उन्होंने लोगों से जियो सिनेमा ऐप को अपने फोन से अनइंस्टाल करने के लिये भी कहा।

पुनीत सुपरस्टार जीवन परिचय : Lord Puneet Superstar Biography in Hindi 
Puneet Superstar With Salman khan

अपनी अजीबोगरीब हरकतों और बिग बॉस में विवाद होने पर पुनीत को शो शुरू होने के 12 घंटे के भीतर ही बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। पुनीत ने कहा कि उनके जाने से बिग बॉस का ही नुकसान है क्योंकि उनके जाने से बिग बास की टीआरपी में कमी देखी गयी है।

साथ ही लार्ड पुनीत ने कहा कि अगर बिग बॉस के मेकर्स उन्हें वाइल्ड कार्ड एंट्री के तौर पर शो में दोबारा कास्ट करना चाहते हैं तो इसके लिये पुनीत कम से कम 50 लाख रूपये फीस लेंगे।

पुनीत सुपरस्टार की संपत्ति

लार्ड पुनीत की कमाई का मुख्य जरिया इंस्टाग्राम ही है। वह एक अलग अंदाज में लोगों को जन्मदिन की शुभकामनायें देते हैं और तरह तरह के चैलेंजेज भी एक्सेप्ट करते हैं। जैसे कि मुंह पर टूथपेस्ट डालना, नाली के गंदे पानी में नहाना आदि।

इसके लिये लार्ड पुनीत 8 से 10 हजार रूपये चार्ज करते हैं। पुनीत के मुताबिक वे एक महीने में इस तरह की 30 से 35 वीडियो बना लेते हैं। इस हिसाब से उनकी एक महीने में 3 से 4 लाख रूपये की आय हो जाती है। साथ ही एक इंटरव्यू या पॉडकॉस्ट के लिये भी पुनीत सुपरस्टार पैसे चार्ज करते हैं।

एक पॉडकास्ट के लिये लार्ड 25 से 50 हजार रूपये तक फीस लेते हैं। पुनीत के अनुसार वे अपनी पूरी कमाई का 50 प्रतिशत हिस्सा गरीबों को खाना खिलाने में दान कर देते हैं।

Lord Puneet Superstar Biography FAQs

पुनीत सुपरस्टार कौन है?

पुनीत सुपरस्टार एक कांटेंट क्रिऐटर और सोशल मीडिया इंफ्लुऐंसर हैं। इंस्टाग्राम पर पुनीत बहुत लोकप्रिय हैं।

क्या पुनीत सुपरस्टार शादीशुदा हैं?

नहीं, पुनीत सुपरस्टार अभी तक अविवाहित हैं।

क्या पुनीत सुपरस्टार बिग बॉस में फिर से आयेंगे?

संभावना जतायी जा रही है कि लार्ड पुनीत सुपरस्टार वाइल्ड कार्ड एंट्री के तौर पर बिग बॉस में फिर से शामिल हो सकते हैं। क्योंकि एक कंटेस्टेंट के तौर पर पुनीत दर्शकों में काफी लोकप्रिय हैं।

लार्ड पुनीत सुपरस्टार कहां रहते हैं?

पुनीत सुपरस्टार वर्तमान में दिल्ली में रहते हैं।

Puneet Superstar की असली उम्र क्या है?

लार्ड पुनीत सुपरस्टार वर्तमान में 48 साल के हैं। यह जानकारी उन्होंने हाल ही में अपने फैंस के साथ साझा की है।

Photo of author

Leave a Comment