आपको आते हैं ये सपने तो जल्द चमकने वाली है किस्मत

सभी को अक्सर सपने आते ही हैं, ये सपने किसी बात का संकेत देते हैं स्वप्न शास्त्र में इसके बारे में विस्तार से बताया गया है, अगर आपको ये सपने आते हैं तो आपकी किस्मत के ताले खुलने वाले हैं।

Photo of author

Reported by Saloni Uniyal

Published on

आपको आते हैं ये सपने तो जल्द चमकने वाली है किस्मत
आपको आते हैं ये सपने तो जल्द चमकने वाली है किस्मत

रात में सपने देखना तो आम बात है आजकल लोग सुबह और दिन में सोते हुए भी सपने देख लेते हैं। कई लोग सपने देखने को शुभ तो कई लोग इसे अशुभ भी मानते हैं, कि अब उस इंसान या उसके परिवार के साथ कुछ घटना घट सकती है। क्योंकि कई सपने मन को खुश करते हैं तो कई सपने दुखी। स्वप्न शास्त्र में सपनों से सम्बंधित कुछ बातें बताई गई है, कि कुछ सपने आपके लिए इतने शुभ होते हैं की जिसे देखने के बाद आपका जीवन बदल जाएगा और आपकी किस्मत खुलने वाली है। आइए जानते हैं इन किस्मत चमकाने वाले सपनों के बारे में…….

ये सपने आते हैं तो जल्द चमकने वाली है किस्मत

सोते वक्त कई सपने हमें शुभ संकेत देकर चले जाते हैं, इस शुभ संकेत में आपके घर धन आने वाला है अर्थात लक्ष्मी आने वाली है या फिर अन्य खुशखबरी भी हो सकती है। यह सपने कई प्रकार के हो सकते हैं जिसमें आपकी किस्मत चमक सकती है।

सपने में पानी देखना

यदि आप रात में सोते हुए नदी में अथवा तालाब में स्वयं को तैरने का सपना देखते हैं, तो मान लीजिए जल्द ही धन, दौलत के साथ सफलता भी प्राप्त होने वाली है। बारिश का पानी यदि आपके सर के ऊपर टपकता है तो यह एक शुभकारी संकेत है, लक्ष्मी माता का हाथ आपके सर के ऊपर है। यदि आप सपने में समुद्र भी देखते हैं तो यह भी धन प्राप्ति का संकेत है।

फूलों से भरें हुए पौधें

अगर आप सपने में पौधा देखते हैं जो कि फूलों से भरा हुआ है अथवा आप केले का पेड़ देखते हैं। तो यह आपके लिए एक शुभ इशारा है। इसका मतलब आपके जीवन के सारे दुख दर्द दूर होकर आपके अच्छे दिन आने वाले है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

पत्रिका या पंचांग देखना

सपने में आप पंडित के रूप में पत्रिका या पंचांग देखते हैं तो समझ लीजिए आपके व्यवसाय में लाभ होने वाला है यह आपको फायदे का संकेत देता है।

सपने में आम देखना

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक यदि कोई व्यक्ति सोते हुए स्वप्न में आम का फल देखता है तो यह एक भाग्यशाली इशारा है। इसका अर्थ यह है कि आपके जीवन में जो भी परेशानियां है वह सब ख़त्म होने वाली है। और आपके सफलता का मार्ग खुलने जा रहा है। जो कार्य आपका रुका हुआ है वह जल्द पूरा हो जाएगा।

स्वप्न में नारियल देखना

सपने में आपको सुपारी, नारियल एवं अखरोट दिखाई देते हैं तो इसका मतलब आपको जल्द ही धन प्राप्त होने वाला है। माता लक्ष्मी आप पर बरसने वाली है।

कमल का फूल देखना

यदि आप स्वप्न में कमल का फूल देखते हैं तो यह एक अच्छा संकेत है। इसका मतलब, आपकी जिंदगी में जो भी समस्या चल रही है वह दूर हो जाएगी। इसके साथ ही आपको धन एवं आपकी मनोकामना भी पूर्ण होगी।

स्वप्न में तीर्थ यात्रा करना

ड्रीम साइंस के अनुसार, यदि कोई जातक सपने में धार्मिक यात्रा करता है, तो इसका अर्थ आपके ऊपर सभी देवी देवताओं आशीर्वाद है।

स्वप्न में बांसुरी की आवाज सुनना

अगर आप सपने में बासुंरी देखते हैं या फिर आपको इसकी आवाज सुनाई देती है। इसके अतिरिक्त यदि आप स्वयं ही बासुंरी बजा रहें हैं। तो यह एक मंगल संकेत है। जल्द की आपके जीवन में खुशयाली आने वाली है या फिर आपके रिश्ते कोमल होने वाले है।

सपने में चढ़ाई चढ़ना

सपने में आप किसी ऊँचे स्थान पर चढ़ रहें हैं अथवा सीढ़ियां चढ़ते हुए नजर आते हैं तो जान लीजिए कि आप अपना मुकाम हासिल करने वाले है। आप भी असल में उन्नति की सीढ़ियां चढ़ने वाले हैं।

तोता देखना

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

स्वप्न में तोता देखना अपने करियर तथा व्यवसाय के लिए शुभकारी माना जाता है। तोता देखना अर्थात धन का लाभ मिलना।

स्वप्न में तरबूज या खरबूज देखना

जब कोई व्यक्ति स्वप्न में तरबूज या खरबूज देखता है तो वह जल्द ही धनवान होने वाला है। यह दो फल धन प्राप्ति हेतु बहुत ही शुभ माने जाते हैं।

छिपकली का दिखना

सपने में छिपकली देखना बहुत ही अच्छा माना जाता है। आपको बता दें छिपकली शुभ होती है जिसमें मां लक्ष्मी का निवास होता है। इससे व्यक्ति को धन दौलत प्राप्त होता है।

सांप देखना

सपने में अगर आप सांप देखते हैं जो कुंडली मरकर बैठा हुआ है तो समझ लें आपके लिए यह एक कल्याणकारी संकेत है। सांप को किसी गठरी पर कुंडली मारकर देखना धन की हिफाजत माना जाता है, तथा जल्द ही आप धन के मालिक बनने वाले हैं।

स्वप्न में वृद्ध महिला का दिखना

क्या सपने में कभी आपने वृद्ध महिला देखी है तो यह एक भाग्यशाली संकेत है। जो आपको धनवान बना सकता है। कुछ ही समय पश्चात आपके यहाँ धन की वर्षा होने वाली है।

सोते हुए गरीबी देखना

अगर आप सपने में खुद को गरीब और बुरी हालत में देखते हैं तो दुख ना करें। क्योंकि यह आपके लिए एक अनुकूल प्रतीक है। इसका अर्थ आप धनवान बनने वाले हैं।

जूस अथवा दूध पीना

ड्रीम साइंस में बताया गया है यदि आप सपने में जूस अथवा दूध पीते हैं तो यह एक मंगलसूचक है। आपके जीवन खुशियों से भरने वाला है।

गुलाब का फूल

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आप गुलाब का फूल देखते हैं तो यह एक बेहतरीन इशारा है। क्योंकि जिस तरह से गुलाब का पुष्प महकता है उसी तरह से आपका जीवन भी महकने वाला है।

सपने में कुत्ते को देखना

सपने में आपको एक चुपचाप बैठा हुआ कुत्ता दिखाई देता है और आप उसे प्रेम करते हैं। तो आपके लिए एक अच्छा इशारा है ड्रीम साइंस में इसका अर्थ बताया गया है कि आपके जितने भी जानने वाले हैं वे सभी वफादार हैं जो आपके साथ जीवन में कभी विश्वासघात नहीं करेंगे।

यदि आपको इन सपनों में से कोई एक सपना आता है तो समझ लीजिए आपकी किस्मत चमकने वाली है।

Photo of author

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें