UP Employee Salary Slip Download Online at Koshvani IFMS – वेतन पर्ची कैसे निकाले सैलरी स्लिप

यूपी एम्प्लॉय सैलेरी स्लिप डाउनलोड अब बहुत ही आसानी से सरकारी विभाग में कार्यरत अपने वेतन पर्ची डाउनलोड कर सकते हैं।

ये पर्ची एक आधिकारिक रूप से प्रमाणित स्लिप होती है इसका उपयोग एम्प्लॉय कही सरकारी कार्य या गैर सरकारी कार्य में कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कोषवाणी वेबसाइट के माध्यम से प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को ऑनलाइन सुविधा दी गयी है।

Employee Salary Slip को डाउनलोड करने में काफी परेशानी आती थी लेकिन अब कोषवाणी के माध्यम से आप चाहे तो अपने महीने की वेतन स्लिप निकाल सकते हैं या आप पुरे साल के वार्षिक पर्ची डाउनलोड कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस सैलरी स्लिप सम्बन्धी सेवाओं के लिए एक वेब पोर्टल तैयार किया गया है, जिसकी मदद से यूपी पुलिस के सभी कर्मचारी अपनी सैलरी से सम्बंधित सभी जानकारी यहाँ से ले सकते हैं।

UP Employee Salary Slip Download Online at Koshvani IFMS - वेतन पर्ची कैसे निकाले सैलरी स्लिप
UP Employee Salary Slip Download Online at Koshvani IFMS

आज हम अपने लेख के माध्यम से आपको बताएंगे की कैसे आप UP Employee Salary Slip Download कर सकते हैं। इससे जुडी और भी जानकारी आपसे साझा करेंगे उम्मीदवार जानने के लिए आर्टिकल को अंत तक पढ़ें।

यूपी एम्प्लॉय सैलेरी स्लिप डाउनलोड कैसे करें ?

  • सबसे पहले उम्मीदवार कोषवाणी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ। UP-Employee-Salary-Slip-Download- यूपी कर्मचारी सैलरी स्लिप कैसे निकालें
  • आपकी स्क्रीन पर आधिकारिक वेबसाईट का होम पेज खुल जायेगा. आपको Employee Salary Detail पर क्लिक करना होगा।
    यूपी एप्लाई सैलरी स्लिप डाउनलोड कोशवाणी पोर्टल उत्तर प्रदेश -UP-Employee-Salary-Slip-Download-Online-at-Koshvani-IFMS
  • आपको इसमें कुछ डिटेल दर्ज करनी होगी।ओटीपी दर्ज करें और नीचे एक कैप्चा कोड भी दिया होगा उसे भी दर्ज करें और show डाटा पर क्लिक कर दें। up employee salary slip koshvani portal-यूपी कर्मचारी सैलरी स्लिप डाउनलोड कोशवाणी पोर्टल उत्तर प्रदेश
  • शो डाटा पर क्लिक करने के बाद आपको जिस महीने की UP Employee Salary Slip डाउनलोड करनी है ड्राप डाउन में उस महीने और वर्ष का चयन करें।
  • इसके पश्चात आपकी स्क्रीन पर वेतन पर्ची का पूरा विवरण खुल जायेगा। आप इसको डाउनलोड कर लें। या फिर आप चाहे तो प्रिंट करके भी निकाल सकते हैं।

Koshvani IFMS पोर्टल क्या है ?

कोषवाणी IFMS पोर्टल सरकारी कर्मचारियों के लिए बनाई गयी एक विशेष पोर्टल है जिसमे कर्मचारियों के कार्य का सारा विवरण होता है इस पोर्टल को सभी शासकीय कार्यकर्ता को वित् विभाग द्वारा ये सुविधाएँ दी गयी है।

आप इस वेतन पर्ची का उपयोग वहां पर कर सकते हैं जहां पर क़ानूनी रूप से इसकी आवश्यकता हो। साथ ही उत्तर प्रदेश कोषवाणी IFMS पोर्टल में कर्मचारियों के द्वारा कितना कार्य सम्पन्न किया गया है या कितने सुविधाओं का लाभ लिया जा रहा है इसका सारा डेटा IFMS पोर्टल पर मौजूद रहता है।

UP Employee Salary Slip Download

कोषवाणी आईएफएमएस पोर्टल का लाभ उत्तर प्रदेश के वे सभी व्यक्ति उठा सकते हैं जो सरकारी विभागों में कार्य करते हैं। कर्मचारियों को वित्तीय विभाग द्वारा आपके मोबाइल नंबर से वेबसाइट पर पंजीकृत किया जायेगा। सैलेरी स्लिप डाउनलोड करने के लिए आपको किसी भी लॉगिन आईडी की आवश्यकता नहीं होती है, आपके द्वारा पंजीकृत मोबाइल नंबर के माध्यम से ही आप अपने सैलेरी स्लिप डाउनलोड करने में सक्षम है।

इसके लिए आपको लॉगिन या पासवर्ड की कोई भी जरूरत नहीं होगी। आपके द्वारा कर्मचारियों को Koshvani IFMS पोर्टल पर विशेष सुविधा प्रदान की गयी है जिस पर वे छुट्टी के लिए आवेदन, लोन के आवेदन आदि सेवाओं का लाभ ले सकते हैं। आपको बता दें कोषवाणी वेबसाइट के माध्यम से वे भी लाभ ले सकते हैं जो अपनी सेवा से रिटायर होकर पेंशनभोगी है।

यूपी कर्मचारी वेतन पर्ची 2023 हाइलाइट्स

आर्टिकल का नाम सैलरी स्लिप कैसे निकाले
विभाग का नाम वित्तीय विभाग
स्लिप के प्रकार 2 प्रकार
सैलरी स्लिप देखने का मोड़ ऑनलाइन
उद्देश्य सरकारी एम्प्लॉय को वेतन संबंधित सारी जानकारी प्रदान करना
आधिकारिक वेबसाइट koshvani.up.nic.in

कोषवाणी आईएफएमएस पोर्टल में रजिस्ट्रेशन कैसे करें ?

  • सबसे पहले उम्मीदवार अपने संबंधित कार्यालय या खाता कार्यालय जाएँ। या वे DDO अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं।
  • इसके बाद आपको अपने मोबाइल संबंधित सारी जानकारी जमा करनी होगी।
  • डीडीओ अधिकारी द्वारा ऑनलाइन आपका नंबर पंजीकृत कर दिया जायेगा।
  • रजिस्टर मोबाइल नंबर एक बार दर्ज होने के बाद आप ओटीपी के माध्यम से पोर्टल पर सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं। याद रखे जब आपके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर ओटीपी एक मेसेज का तौर पर आएगा तब ही आप आगे का प्रोसेस को पूरा करने में सक्षम हो पाएंगे।

Employee Salary Slip up से जुड़े कुछ प्रश्न और उनके उत्तर

कोषवाणी IFMS की आधिकारिक वेबसाइट क्या है ?

कोषवाणी IFMS की आधिकारिक वेबसाइट- koshvani.up.nic.in है। इस वेबसाइट का लिंक हमने आपको अपने इस लेख में उपलब्ध करा दिया है।

यूपी वेतन पर्ची क्या है ?

यह राज्य में सरकारी विभागों में कार्यरत कर्मचारियों के सैलरी स्लिप से संबंधी पर्ची है जिसमें नागरिक अपने सभी प्रकार के वेतन के विवरण को प्राप्त कर सकते है। कर्मचारियों को घर बैठे सुविधा प्रदान करने हेतु सैलरी स्लिप हेतु उत्तर प्रदेश सरकार के माध्यम से कोशवानी वेबसाइट को लॉन्च किया गया है। इस पोर्टल की मदद से नागरिक सभी सुविधाएँ प्राप्त कर सकते है।

उत्तर प्रदेश के कर्मचारी अपना मोबाइल नंबर कैसे पंजीकृत कर सकते है ?

उत्तर प्रदेश के कर्मचारी अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर के लिए डीडीओ अधिकारी कार्यालय में जा सकते हैं और वहां अपने मोबाइल नंबर संबंधित सारी जानकारी दर्ज कर दें।

कोषवाणी IFMS पोर्टल का उद्देश्य क्या है ?

Koshvani पोर्टल का उद्देश्य राज्य में कार्य कर रहे सरकारी कर्मचारी जो अलग-अलग विभागों से जुड़े हुए है। उन्हें उनके वेतन के बारे में पूरी जानकारी मुहैया कराना है।

क्या हम इस वेतन पर्ची को किसी सरकारी कार्य में या दस्तावेज के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं ?

जी हाँ आप इस वेतन पर्ची को सरकारी कार्यों में इस्तेमाल कर सकते हैं।

Photo of author

Leave a Comment