101 Most Popular Tattoo Designs And Their Meanings – 2023

Photo of author

Reported by Rohit Kumar

Published on

101 Most Popular Tattoo Designs : दोस्तों नमस्कार, दोस्तों अपने शरीर पर Tattoo करवाना दुनियाभर में पुरातन परंपरा रही है। दुनिया में लोग अलग – अलग समुदायों और अपनी धार्मिक मान्यताओं के अनुसार टैटू करवाते हैं। दोस्तों यदि आप टैटू करते हैं या करवाने की सोच रहे हैं तो हमारा यह आर्टिकल आपके लिए मददगार साबित हो सकता है। आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे 101 प्रसिद्ध डिज़ाइन के बारे में बताएँगे जो आप अपनी Personality (व्यक्तितत्व) के अनुसार करवा सकते हैं। वैसे यह अपनी – अपनी पसंद होती है की आप क्या टैटू करवाना चाहते हैं। आइये आर्टिकल में आगे बढ़ते हैं और जानते एवं समझते हैं Most Popular Tattoo Designs और उनसे संबंधित Meanings को।

101 popular tattoo designs and their meanings
101 popular tattoo designs and their meanings

1. Birds Flying Out Of Cage (पिंजरे से आज़ाद पंक्षी) :

Bird fly tatto of cage
101 Most Popular Tattoo Designs

दोस्तों यदि आप आज़ाद ख्याल के इंसान हैं तो यह टैटू आपके व्यक्तित्व को पूरी तरह से Suit करेगा। क्योंकि इस Tattoo में एक पक्षी को कैद बंद पिंजरे के बाहर उड़ता हुआ दर्शाया गया है। यह टैटू हमें बता रहा है की समय के साथ अपने ख्यालों और सोच में बदलाव लाना जरुरी है। चलिए समझते हैं पिंजरे से आज़ाद पंक्षी टैटू कहाँ और कैसे करवाएं।

  • Tattoo किसके लिए है Suitable :- इस तरह का टैटू पुरुष और महिला दोनों के लिए सूटेबल हो सकता है। क्योंकि पुरुष हो महिला इंसान बस आज़ाद ख्याल सोच वाला होना चाहिए। Tattoo के लिए लिंग (Gender) की निर्भरता जरूरी नहीं।
  • टैटू डिज़ाइन के लिए किस रंग (Colour) की स्याही (Ink) का करें उपयोग :- दोस्तों वैसे तो आप इस तरह के टैटू को बनवाने के लिए काले (Black) रंग की स्याही का उपयोग कर सकते हैं। कुछ लोग इस तरह के टैटू के लिए (Brown) भूरे रंग की स्याही का उपयोग करते हैं।
  • शरीर पर कहाँ करवा सकते हैं इस तरह का Tattoo :- आपको बता दें की पिंजरे से आज़ाद पंक्षी के लिए सबसे सूटेबल जगह आपके Upper Arm (बांह के ऊपरी भाग) या कलाई (Wrist) हो सकती है।
  • Tattoo का साइज कितना होना चाहिए :- ऐसे टैटू को लोग अक्सर बड़ा ही बनवाते हैं अगर यह जाँघों और बाहों पे बनवा रहे हैं तो टैटू बड़ा होना चाहिए तभी टैटू आकर्षक और अच्छा दिखेगा।
  • Skin टोन कैसी होनी चाहिए :- ऐसे टैटू के लिए लाइट कलर स्किन सबसे उपयुक्त मानी जाती है। अगर आपकी स्किन डार्क है तो इस तरह का टैटू गहरी आउटलाइन के साथ बनवा सकते हैं।

2. Octopus Tattoo :

blackwork chaotic octopus flash ocean tattoo
101 Most Popular Tattoo Designs

दोस्तों जैसा की आप जानते हैं की ऑक्टोपस एक रहस्मयी, तरल और समुद्री जीव है जो खतरा महसूस होने नीले रंग की गहरी स्याही छोड़ता है। दोस्तों ऑक्टोपस ऐसा जीव है जो अपने आप हर परिस्थिति के अनुरूप ढाल सकता है। Octopus Tattoo इंसान के लचीलेपन के स्वभाव को प्रदर्शित करता है। ऐसा इंसान किसी भी परिस्थिति में अपने आप को संभाल सकता है। यदि आप एक ऐसे इंसान जो अपने आप हर परिस्थिति से निकालना जानता है तो आप इस तरह का टैटू करवा सकते हैं। इस तरह के टैटू को आप बाहों या जांघ, टांगों पर बनवा सकते हैं।

3. A Tiny Sapling With A Name (एक नाम के साथ एक छोटा सा पौधा):

A tiny sapling with a name
101 Most Popular Tattoo Designs

दोस्तों उपरोक्त चित्र में हमने आपको एक छोटे पौधे के साथ नाम की स्पेलिंग के Tattoo डिज़ाइन के बारे में बताया है। इस तरह का टैटू हमारे जीवन और व्यक्तितत्व के बारे में आशा, दीर्घायु, समृद्धि और युवावस्था आदि के बारे में बताता है। टैटू में एक छोटी सी लाइन के साथ हरे रंग की पत्तियों को दर्शाया गया है जो जीवन में समृद्धि और खुशियों का प्रतीक हैं। टैटू में नाम का मतलब इंसान के सकारात्मक पहचान को व्यक्त करता है

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
  • Tattoo किसके लिए है Suitable :- ऐसा टैटू सभी तरह के इंसानों के लिए सूटेबल है। जो भी अपने जीवन में आशा और सकारात्मकता ज्यादा वैल्यू देते हैं।
  • टैटू डिज़ाइन के लिए किस रंग (Colour) की स्याही (Ink) का करें उपयोग :- इस तरह के टैटू को बेसिक काली स्याही या हरे रंग की स्याही का उपयोग करके बनवा सकते हैं।
  • शरीर पर कहाँ करवा सकते हैं इस तरह का Tattoo :- A Tiny Sapling With A Name के टैटू के लिए आप एड़ियों (Ankles) या कलाई (Wrist) पर इसका डिज़ाइन करवा सकते हैं।
  • Tattoo का Size कितना रखें :- इस तरह के टैटू को ज्यादा बड़ा बनाने की जरूरत नहीं। A Tiny Sapling With A Name का छोटा टैटू आकर्षक और अच्छा दिखने के लिए काफी है।
  • टैटू के लिए Skin टोन कैसी होनी चाहिए :- Green (हरे) रंग के टैटू के लिए ध्यान रखें की skin टोन लाइट होनी चाहिए। काले के अलावा और बाकी रंगों को आप इस तरह के टैटू के लिए Avoid कर सकते हैं।
4. The Elephant Headed Ganesha (श्री गणेश भगवान का चित्र):
the elephant headed lord ganesha
101 Most Popular Tattoo Designs

श्री गणेश भगवान को रिद्धि , सिद्धि और समृद्धि का देवता माना जाता है। दुनिया भर में लाखों – करोड़ों लोग भगवान गणेश के ऊपर आस्था रखते हैं। हमारे देश भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी लोग गणेश जी के टैटू को बनवाना पसंद करते हैं। गणेश जी हम सभी के लिए ज्ञान और बुराई के विनाश के प्रतीक हैं। टैटू में ओमकार और त्रिशूल को शुभ संकेत का प्रतीक माना जाता है।

  • Tattoo किसके लिए है Suitable :- गणेश जी का टैटू कोई भी बनवा सकता है। यह सभी के लिए सूटेबल है।
  • टैटू डिज़ाइन के लिए किस रंग (Colour) की स्याही (Ink) का करें उपयोग :- इस तरह के टैटू को आप काली स्याही और गणेश जी के आभूषणों को हाईलाइट करने के लिए लाल रंग की स्याही का उपयोग कर सकते हैं।
  • शरीर पर कहाँ करवा सकते हैं इस तरह का Tattoo:- श्री गणेश भगवान के चित्र का टैटू आप बॉडी की बैक साइड, हाथों की बाँहों में या फिर टांगों और जाँघों में बनवा सकते हैं।
  • Tattoo का size :- ऐसे टैटू को लोग अक्सर बड़े डिज़ाइन के रूप में बनवाना पसंद करते हैं। गणेश जी का टैटू को आप जितना बड़ा और आकर्षक बनाएंगे यह आपके व्यक्तित्व को उतना ही निखार देगा और आपमें सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा।
  • टैटू के लिए Skin टोन कैसी होनी चाहिए :- काले रंग के टैटू के लिए ध्यान रखें की skin टोन लाइट होनी चाहिए। काले के अलावा आप Red (लाल) से आप इस तरह के टैटू को बनवा सकते हैं।

5. Love The Self Tattoo (अपने आप से ही प्यार करना) :

love the self tattoo
101 Most Popular Tattoo Designs

क्या आप आत्ममुंग्ध (Narcissist) पसंदीदा इंसान है। यदि आप अपने ही ख्यालों में खोये रहते हैं तो Love The Self Tattoo आपके लिए सबसे उपयुक्त टैटू डिज़ाइन होगा। इस तरह का टैटू आपके शांत स्वाभाव को प्रदर्शित करता है। tattoo के डिज़ाइन में कबूतर को दर्शाया गया है। टैटू में कबूतर प्रेम का संदेश “ME” को ले जाते हुए देखा जा सकता है। यह टैटू यह दर्शाता है की आप पूरी दुनिया में प्रेम का प्रचार प्रसार करना चाहते हैं।

  • Tattoo किसके लिए है Suitable :- इस तरह के टैटू में Pigeons, hearts and flowers आदि को दर्शाया गया है जो हर किसी (पुरुष या महिला) के लिए सूटेबल है।
  • टैटू डिज़ाइन के लिए किस रंग (Colour) की स्याही (Ink) का करें उपयोग :- ऐसे टैटू को डिज़ाइन करने के लिए आप Black, green और लाल रंग की स्याही का उपयोग कर सकते हैं।
  • शरीर पर कहाँ करवा सकते हैं इस तरह का Tattoo:- यह टैटू आप ऐसी जगह बनवा सकते हैं जहाँ से यह सबको Visible हो, हो सके तो गर्दन या हाथों की कलाई में।
  • Tattoo का size :- इस तरह के टैटू का डिज़ाइन अगर मीडियम साइज का है तो टैटू ज्यादा अच्छा और आकर्षक दिखता है।
  • टैटू के लिए Skin टोन कैसी होनी चाहिए :- Love The Self Tattoo के लिए लाइट स्किन टोन सबसे उपयुक्त है।

6. Anchor and Compass Tattoo :

Anchor and compass tattoo
101 Most Popular Tattoo Designs

इस तरह के टैटू में एक Compass (दिशासूचक) को दर्शाया गया है। यह कंपास टैटू में स्थिरता , ताकत और शांति का प्रतिनिधित्व कर रहा है। जो भी जीवन को रोमांच से जीने में यकीन करते हैं उनके लिए यह टैटू डिज़ाइन सबसे उपयुक्त माना गया है। इस टैटू में नॉटिकल नेवल बेस आपकी प्रशंसा में किये गए सम्मान को दर्शाता है। यह टैटू आपके जीवन जीने की तलाश और जुनून को प्रदर्शित करता है।

  • Tattoo किसके लिए है Suitable :- समान्य तौर पर इस तरह के tattoo पुरुषों के व्यक्तित्व को प्रदर्शित करने के लिए बनाये जाते हैं। महिलाओं का ऐसे tattoo के लिए interest (रूचि) बहुत कम देखने को मिलती है।
  • टैटू डिज़ाइन के लिए किस रंग (Colour) की स्याही (Ink) का करें उपयोग :- ऐसे टैटू को डिज़ाइन करने के लिए आप Black और Blue रंग की स्याही को सबसे उपयुक्त माना गया है।
  • शरीर पर कहाँ करवा सकते हैं इस तरह का Tattoo:- इस तरह का टैटू गर्दन, कंधे, पीछे या कलाई पर बनवा सकते हैं।
  • Tattoo का size :- इस तरह के टैटू का डिज़ाइन छोटा या मीडियम रहे तो सबसे अच्छा है।
  • टैटू के लिए Skin टोन कैसी होनी चाहिए :- ऐसे टैटू के लिए डार्क, गोरी और लाइटर स्किन टोन सबसे उपयुक्त मानी जाती है।

7. Memorial Tattoo :

Memorial Tattoo
101 Most Popular Tattoo Designs

मेमोरियल टैटू आप अपने प्रियजनों, पार्टनर आदि को याद रखने के लिए बनवा सकते हैं। बहुत से लोग अपने करीबी दोस्त, पार्टनर, रिश्तेदार आदि को हमेशा याद रखने के लिए इस तरह के टैटू को बनवाते हैं। इस तरह के टैटू में आप संबंधित व्यक्ति की कोई याद, यह जन्म की तारीख / मृत्यु की तारीख आदि डिटेल्स लिखवा सकते हैं। वह व्यक्ति आपके जीवन में कितना महत्वपूर्ण था आप उसके बारे में Memorial Tattoo में लिखवा सकते हैं। मृत व्यक्ति को श्रदांजलि देने के लिए आप flowers (फूलों) का उपयोग कर सकते हैं।

  • Tattoo किसके लिए है Suitable :- इस तरह के tattoo को कोई भी पुरुष हो महिला अपने उस व्यक्ति की याद में बनवा सकते हैं जो उनके सबसे करीब था।
  • टैटू डिज़ाइन के लिए किस रंग (Colour) की स्याही (Ink) का करें उपयोग :- शोक और दुःख को प्रदर्शित करने के लिए आप Black कलर की स्याही का उपयोग कर सकते हैं।
  • शरीर पर कहाँ करवा सकते हैं इस तरह का Tattoo:- ऐसे टैटू को आप कलाई, हाथ या गर्दन पर बनवा सकते हैं।
  • Tattoo का size :- अक्सर Memorial Tattoo का डिज़ाइन मीडियम ही रखा जाता है वैसे आप अनुसार टैटू का डिज़ाइन कुछ भी रख सकते हैं।
  • टैटू के लिए Skin टोन कैसी होनी चाहिए :- मेमोरियल टैटू के लिए डार्क या फेयर स्किन टोन कोई भी चल सकती है।
8. The Black Scorpion :
the black scorpion
101 Most Popular Tattoo Designs

दोस्तों काला बिच्छू बहुत सारे प्रतीकों के लिए उपयोग किया जाता है। सामान्य तौर बिच्छू को खतरे , ताकत और लचीलेपन का प्रतीक माना जाता है। दोस्तों जैसा की आप जानते हैं की काले बिच्छू को इस दुनिया का सबसे विषैला प्राणी माना जाता है। यदि आप Black Scorpion का टैटू करवाते हैं तो यह इस बात को प्रदर्शित करता है की आपके दुश्मनों को आपसे सावधान हो जाना चाहिए।

  • Tattoo किसके लिए है Suitable :- देखा जाये तो इस तरह की टैटू को पुरुषों से ज्यादा महिलाएं अधिक बनवाती हैं। टैटू विशेषज्ञों का मानना है की महिलाएं पुरुषों से अधिक रक्षात्मक और संवेनदशील होती हैं।
  • टैटू डिज़ाइन के लिए किस रंग (Colour) की स्याही (Ink) का करें उपयोग :- ऐसे टैटू डिज़ाइन के लिए अधिकतर Black इंक का उपयोग किया जाता है। यदि आप टैटू में glossy effect देना चाहते हैं तो आप और तरह की रंगों की स्याही का उपयोग कर सकते हैं।
  • शरीर पर कहाँ करवा सकते हैं इस तरह का Tattoo:- आप शरीर पर इस तरह का Tattoo कलाई या गर्दन पर करवा सकते हैं।
  • Tattoo का size :- ऐसे टैटू का साइज लोग अक्सर मीडियम ही रखना पसंद करते हैं।
  • टैटू के लिए Skin टोन कैसी होनी चाहिए :- इस तरह के टैटू के लिए सबसे अच्छा फेयर स्किन का होना क्योंकि काले रंग को विज़िबल करने के लिए यह स्किन सबसे अच्छी होती है।

9. Logo Tattoos :

logos tattoos
101 Most Popular Tattoo Designs

दोस्तों आपने देखा होगा की लोगों की किसी एक ब्रांड / कंपनी के प्रति कुछ ज्यादा ही दीवानगी होती है। लोग अपने मन पसंद ब्रांड की वस्तु को खरीदकर अपनी भावनाएं प्रकट करते हैं। यदि हम बात करें घुड़सवारी की तो जो लोग घुड़सवारी के शौक़ीन होते हैं वह फरारी के लोगो का टैटू बनाकर अपनी भावनाएं ब्रांड के साथ व्यक्त करते हैं।

  • Tattoo किसके लिए है Suitable :- ऐसे Tattoo के लिए gender कोई मायने नहीं रखते की आप पुरुष हैं या महिला। इस टैटू को कोई भी अपने शरीर पर बनवा सकता है।
  • टैटू डिज़ाइन के लिए किस रंग (Colour) की स्याही (Ink) का करें उपयोग :- ऐसे टैटू को डिज़ाइन करने के लिए आप
  • शरीर पर कहाँ करवा सकते हैं इस तरह का Tattoo:- आप शरीर पर इस तरह का Tattoo बांह, कंधे, कलाई, गर्दन पर करवा सकते हैं।
  • Tattoo का size :- ऐसे टैटू का साइज लोग अक्सर छोटा ही रखना पसंद करते हैं।
  • टैटू के लिए Skin टोन कैसी होनी चाहिए :- इस तरह के टैटू के लिए सबसे अच्छा फेयर स्किन का होना क्योंकि काले रंग को विज़िबल करने के लिए यह स्किन सबसे अच्छी होती है।

10. Pretty Blossoms :

the pretty blossom tattoo

दोस्तों इस ब्लॉसम टैटू के कई सारे अर्थ होते हैं। टैटू में उपयोग होने वाला फूल जीवन में शुरू होने वाले नयी चीज़ों का प्रतीक है। सामान्य तौर पर जब लोग नए – नए प्रेम जीवन की शुरुआत करते हैं तो लोग तोहफे में इसी फूल के बूके बनाके एक दूसरे को देते हैं। जब भी आप अपने परिवार या साथी के साथ एक नयी शुरुआत करने जा रहे हैं तो यादों के लिए इस तरह का Tattoo बनवा सकते हैं।

  • Tattoo किसके लिए है Suitable :- Blossoms फ्लॉवर का टैटू अधिकतर महिलाओं के द्वारा बनवाये जाते हैं। कभी – कभी यह भी देखा गया है पुरुष भी इस तरह का टैटू बनवा लेते हैं
  • टैटू डिज़ाइन के लिए किस रंग (Colour) की स्याही (Ink) का करें उपयोग :- ऐसे टैटू को डिज़ाइन करने के लिए आप पिंक (Pink) या Blue रंग की स्याही का उपयोग कर सकते हैं। Tattoo में outline के लिए आप ब्लैक कलर की स्याही का उपयोग कर सकते हैं।
  • शरीर पर कहाँ करवा सकते हैं इस तरह का Tattoo :- आप शरीर पर इस तरह का Tattoo कलाई या बांह पर करवा सकते हैं।
  • Tattoo का size :- ऐसे टैटू का साइज लोग अक्सर छोटा ही रखना पसंद करते हैं। जिससे टैटू में बनाने वाली फूल और पत्तियां अच्छे से दिखें।
  • टैटू के लिए Skin टोन कैसी होनी चाहिए :- इस तरह का टैटू के लिए हलके फेयर स्किन टोन के लिए सबसे उपयुक्त माना जाता है।

कुछ संस्कृत Quote / श्लोक वाले Tattoos की लिस्ट :

sanskrit Tattoos
व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

दोस्तों यहाँ हम आपको कुछ ऐसे Best संस्कृत Quote / श्लोक वाले टैटू की लिस्ट उनके अंग्रेजी और हिंदी अनुवाद अर्थ सहित बताई है इनमें आप अपने अनुसार किसी भी संस्कृत श्लोक या Quote को पसंद करके अपना संस्कृत टैटू करवा सकते हैं –

11. अस्मासु प्रत्येकः तस्य नियतेः अधिपतिः

अंग्रेजी अनुवाद :- Each of us is master of his destiny
हिंदी अनुवाद :- हर कोई अपनी नियति (किस्मत) का स्वामी है।

12. प्रेम सत्यमस्ति

अंग्रेजी अनुवाद :- Love is Truth
हिंदी अनुवाद :- प्रेम ही सत्य है

13. न कंचित् शाश्वतम्

अंग्रेजी अनुवाद :- Nothing is Permanent
हिंदी अनुवाद :- कुछ भी स्थायी नहीं है।

14. सदैव देवत्वं दर्शयामि

अंग्रेजी अनुवाद :- I always manifest divinity
हिंदी अनुवाद :- सब जगह भगवान मौजूद है।

15. अनुभवः वास्तविकतास्ति

अंग्रेजी अनुवाद :- Perception is Reality
हिंदी अनुवाद :- सब जगह भगवान मौजूद है।

16. अंतः अस्ति प्रारंभः

अंग्रेजी अनुवाद :- The End is the Beginning
हिंदी अनुवाद :- कोई भी नयी शुरुआत किसी के अंत से ही होती है।

17. मा कदापि त्यज

अंग्रेजी अनुवाद :- Never give up
हिंदी अनुवाद :- कभी भी हिमम्त नहीं हारनी चाहिए।

18. अहमस्मि योधः

अंग्रेजी अनुवाद :- I am a fighter
हिंदी अनुवाद :- मैं एक योद्धा हूँ।

19. सर्ववस्तूनि कारणोद्भवानि

अंग्रेजी अनुवाद :- Everything happens for a reason
हिंदी अनुवाद :- जीवन में जो भी कुछ होता है उसके पीछे कारण निश्चित होता है।

20. ईश्वरः मम न्यायदाता

अंग्रेजी अनुवाद :- God is my Judge
हिंदी अनुवाद :- भगवान मेरा न्यायधीश है।

21. मम नियतिं नियच्छामि

अंग्रेजी अनुवाद :- I Control my Destiny
हिंदी अनुवाद :- मैं अपनी किस्मत को स्वयं नियंत्रित करता हूँ।

22. त्वं मम सर्वमसि

अंग्रेजी अनुवाद :- You are my Everything
हिंदी अनुवाद :- तुम मेरा सब कुछ हो।

23. मम शक्तिः त्वत्तः आगच्छति

अंग्रेजी अनुवाद :- My strength comes from you
हिंदी अनुवाद :- मेरी पॉवर तुम ही से आती है।

24. एतदपि गमिष्यति

अंग्रेजी अनुवाद :- This time too shall pass
हिंदी अनुवाद :- यह समय भी बीत जाएगा।

25. कुटुंबकम जीवनं मम

अंग्रेजी अनुवाद :- Family is my life
हिंदी अनुवाद :- मेरा परिवार ही मेरी जिंदगी है।

26. करुणयेन सह विरोपय

अंग्रेजी अनुवाद :– Heal with compassion
हिंदी अनुवाद :- सहानभूति से घाव भर जाते हैं।

बीमा क्या है ? बीमा के कितने प्रकार होते हैं ? जानें

(Insurance) बीमा क्या होता है और बीमा कितने प्रकार के होते हैं?

27. तव कर्म नियच्छ

अंग्रेजी अनुवाद :– Control your Karma
हिंदी अनुवाद :- अपने कर्म को नियंत्रित करना।

28. सत्यं प्रशस्यतरं श्रद्धायाः

अंग्रेजी अनुवाद :- Truth over faith
हिंदी अनुवाद :- आस्था से ऊपर सत्य होता है।

29. स्वाभाविका भव

अंग्रेजी अनुवाद :- Be yourself
हिंदी अनुवाद :- अपनी पहचान बनाओ।

30. जीवनमनुरज, दृढं जीव

अंग्रेजी अनुवाद :- love life , live hard
हिंदी अनुवाद :- जीवन से प्रेम करो , खुल कर जियो।

31. अनुगृहिता अस्म्यहम्

अंग्रेजी अनुवाद :- I am blessed
हिंदी अनुवाद :- मैं सौभाग्य शाली हूँ।

32. यदाहं जीवामि, अहमाशंसे

अंग्रेजी अनुवाद :- While I live , I hope
हिंदी अनुवाद :- जब तक जीवन है , मैं आशावादी रहूँगा।

33. सकारणजीवनं जीव

अंग्रेजी अनुवाद :- Live a life purpose
हिंदी अनुवाद :- जीवन उद्देश्य पूर्ण होना चाहिए।

34. सहैश्वरेण ममैकात्मता

अंग्रेजी अनुवाद :- I am one with god
हिंदी अनुवाद :- में एक रूप भगवान में समाहित हूँ।

35. कुटुंबं कीर्त्याः प्राक्‌

अंग्रेजी अनुवाद :- Family for fame
हिंदी अनुवाद :- जीवन में प्रतिष्ठा से पहले परिवार है।

36. सर्वं ज्ञानं मयि विद्यते

अंग्रेजी अनुवाद :- All that I have to learn is within me
हिंदी अनुवाद :- सम्पूर्ण ज्ञान आपके ही अंदर है।

37. जीसस मम शक्तिः

अंग्रेजी अनुवाद :- Jesus is my Power
हिंदी अनुवाद :- प्रभु ईशु ही मेरी शक्ति है।

38. न कदापि स्वप्नदर्शनात्विरमिष्यामि

अंग्रेजी अनुवाद :- I will never stop dreaming
हिंदी अनुवाद :- सपने देखना कभी भी बंद ना करें।

39. मृत्युः न कदाप्यस्मान्पृथक्करिष्यति

अंग्रेजी अनुवाद :- Death will never separate us
हिंदी अनुवाद :- मौत भी हमें अलग नहीं कर सकती है।

40. म्रियंतां जीवतः सर्वे

अंग्रेजी अनुवाद :- Everything that lives must die
हिंदी अनुवाद :- प्रत्येक जीवित वस्तु का अंत निश्चित है।

41. क्षमां कर्तुं शक्तिः

अंग्रेजी अनुवाद :- Strength to forgive
हिंदी अनुवाद :- क्षमा करने की शक्ति

42. सदैव मम प्रेम

अंग्रेजी अनुवाद :- Forever my love
हिंदी अनुवाद :- हमेशा के लिए मेरा प्यार

44. ईश्वरः मां रक्षति

अंग्रेजी अनुवाद :- God protects me
हिंदी अनुवाद :- भगवान मेरी रक्षा करते हैं।

45. ब्रह्मम् शरणम् गच्छामि

अंग्रेजी अनुवाद :- I am going to the refuge of almighty
हिंदी अनुवाद :- मैं परमात्मा की शरण में जाता हूँ।

46. मुंच तव मनः

अंग्रेजी अनुवाद :- Free your mind
हिंदी अनुवाद :- अपने मन-मष्तिक को आज़ाद करें।

47. जीवनं महार्हमस्ति

अंग्रेजी अनुवाद :- Life is Precious
हिंदी अनुवाद :- जीवन बहुमूल्य है।

48. सत्यप्रेम शाश्वतमस्ति

अंग्रेजी अनुवाद :- True love is forever.
हिंदी अनुवाद :- सच्चा प्रेम के कभी अंत नहीं होता या सच्चा प्रेम अनंतकाल तक रहता है।

49. स्पर्शः विरोपकः अस्ति

अंग्रेजी अनुवाद :- To touch is to heal
हिंदी अनुवाद :- सहानभूति के एक स्पर्श से शांति मिलती है।

50. न कदापि खंडितः

अंग्रेजी अनुवाद :- Never broken
हिंदी अनुवाद :- कभी ना टूटने वाला

51. अहमस्मि पवित्रता ईश्वरः इच्छति

अंग्रेजी अनुवाद :- I am the purity god desires
हिंदी अनुवाद :- ईश्वर मेरी पवित्रता को पसंद करते हैं।

52. प्रतिकारतमः मार्गः

अंग्रेजी अनुवाद :- The path of most resistance
हिंदी अनुवाद :- मुसीबतों से घिरा हुआ रास्ता

53. अहं ब्रह्मास्मि

अंग्रेजी अनुवाद :- I am Brahman
हिंदी अनुवाद :- मैं ही बाह्म हूँ।

54. प्रतिकूलतायाः शक्तिः

अंग्रेजी अनुवाद :- Strength through adversity
हिंदी अनुवाद :- विपत्तियों में मैं शक्ति पाता हूँ।

55. यथार्थपरिपूर्णता अपरिपूर्णा भवतु

अंग्रेजी अनुवाद :- True perfection has to be imperfect
हिंदी अनुवाद :- पूर्ण रूप से सच्चा होने पर भी उसमें दोष होते हैं।

56. सत्यं किमस्ति

अंग्रेजी अनुवाद :- What is truth
हिंदी अनुवाद :- सच क्या है ?

57. शक्त्याः धैर्यमायाति

अंग्रेजी अनुवाद :- Form strength comes courage
हिंदी अनुवाद :- शक्ति से हिम्मत होती है और हिम्मत से धैर्य आता है।

58. नान्येन तूत्तमेनैवालम्

अंग्रेजी अनुवाद :- Nothing but the best is good enough
हिंदी अनुवाद :- सर्वोत्तम ही सबसे उपयुक्त होता है।

59. क्षमां कर्तुं शक्तिः

अंग्रेजी अनुवाद :- Strength to forgive
हिंदी अनुवाद :- क्षमा करना सबसे बड़ी शक्ति है।

60. अपयशः नास्ति विकल्पः

अंग्रेजी अनुवाद :- Failure is not an option
हिंदी अनुवाद :- असफलता कोई विकल्प ही नहीं है।

कुछ Inspirational अंग्रेजी Quotes Tattoos की लिस्ट

दोस्तों नीचे हमने आपको अंग्रेजी भाषा के कुछ बेस्ट और प्रेणादायी कोट्स टैटूज की लिस्ट दी हैं आप इनमें से देखकर अपने लिए अच्छा सा टैटू बनवा सकते हैं –

61. Everything happens for a reason

evertything happens for a reason

हिंदी अनुवाद :- जीवन में बिना कुछ भी बिना कारण नहीं होता है।

62. Have courage and be kind.

have courage and be kind tattoo

हिंदी अनुवाद :- हिम्म्त रखो और दयालू बनों

63. Do all things with love

do all things with love

हिंदी अनुवाद :- कोई भी कार्य प्रेम के साथ करो।

64. Just breathe
just breathe

हिंदी अनुवाद :- गहरी सांस लो।

65. As the sun we will rise again.

As the sun we will rise again

हिंदी अनुवाद :- सूरज की तरह दोबारा फिर से चमकेंगे।

66. Don’t look back you’re not going that way

don't look back you're not going that way

हिंदी अनुवाद :- आप आगे जिस तरफ जा रहे हैं तो पीछे मुड़कर ना देखें।

67. Resist much, obey little

Resist much , obey little

हिंदी अनुवाद :- आज्ञा का पालन कम , गतिरोध ज्यादा

68. You’re not responsible for other people’s perceptions of you
you are not responsible for other people's perceptions of you

हिंदी अनुवाद :- आपके लिए अन्य लोगों के द्वारा बनाई गयी धारणाओं के लिए आप स्वयं जिम्मेदार नहीं।

69. Good things take time.

good  things take time

हिंदी अनुवाद :- अच्छी बातें होने में समय लेती हैं।

70. I can and I will

I can and i will

हिंदी अनुवाद :- मैं कर सकता हूँ और मैं करूँगा।

71. More than enough

More than enough

हिंदी अनुवाद :- पर्याप्त मात्रा से अधिक

72. You never walk alone
you-never-walk-alone

हिंदी अनुवाद :- आप कभी भी अकेले नहीं चल सकते।

73. Dream. Plan. Do

dream plan do

हिंदी अनुवाद :- कुछ सोचो और करो।

74. But without the dark, we’d never see the stars

but without the dark , we'd never see the stars

हिंदी अनुवाद :- अंधेरों के बिना हम सितारों को कभी नहीं देख सकते।

75. Give yourself time

Give youself time

हिंदी अनुवाद :- अपने आप को समय दें।

76. No matter what happens, life does go on

No matter what happens , life does go on

हिंदी अनुवाद :- चाहे कुछ भी हो जाए जिंदगी चलती रहनी चाहिए।

77. Please don’t let your dreams die

please don't let your dreams die

हिंदी अनुवाद :- अपने सपनों को कभी मरने ना दें।

78. Be patient. Everything comes to you in the right moment
Be patient everything comes to you in the right moment

हिंदी अनुवाद :- धैर्य रखें। सब कुछ सही समय आने पर ही होता है।

79. In the waves of change we find out true direction

in the waves of changes we find out true direction

हिंदी अनुवाद :- परिवर्तन से ही हमें जीवन की सही दिशा का पता चलता है।

80. Guts over fear — Eminem

guts over fear eminem

हिंदी अनुवाद :- डर के आगे जीत है।

कुछ बेस्ट Unique Design tattoos की लिस्ट

यहाँ हमने आपको कुछ ऐसे यूनिक tattoos की लिस्ट दी है जो आप अपने वक्तितत्व के अनुसार शरीर पर बनवा सकते हैं आइये जानते हैं कुछ ऐसे ही टैटूज के बारे में –

81. Linework

अगर आप टैटूज करवाने के लिए कुछ यूनिक का डिज़ाइन ढूढ़ रहे हैं तो आप linework टैटू करवा सकते हैं। इस तरह के टैटू के द्वारा बिना कुछ लिखे अपनी बात को अच्छी तरह से व्यक्त कर सकते हैं। सामान्य तौर पर पुरुष इस तरह का tattoo बनवाना पसंद करते हैं। linework टैटू आप कलाई , हाथ या गर्दन के ऊपरी भाग में बनवा सकते हैं।

limework tattoo unique design

82. Wolf

दोस्तों वुल्फ का अर्थ होता है भेड़िया और आप तो जानते होंगे की भेड़िया जंगल का सबसे चालाक और तेज जानवर होता है। यदि आपका स्वभाव भी भेड़िया जैसा है तो आप भेड़िये का टैटू करवा सकते हैं। इस तरह के टैटू डिज़ाइन को लोग आम तौर पर बांह , कलाई या छाती पर बनवाना पसंद करते हैं। आप बड़ी – बड़ी हस्तियों के बॉडी पर इस तरह के टैटू डिज़ाइन को देख सकते हैं।

Wolf-Tattoo unique design

83. Phoenix

Phoenix का अर्थ होता है अचंभा या अचंभित हो जाना जैसे ही हम कोई अविवश्नीय घटना को देख लेते हैं जिसके ऊपर भरोसा करना थोड़ा कठिन होता है तब हमारे शरीर के हाव – भाव अचंभित या चौकाने वाले होते हैं। phoenix का उल्लेख पुरातन ग्रीक और मिश्र की कहानियों में मिलता है। आम तौर पर इस तरह के टैटू बनवाना पुरुषों की पहली पसंद होती है।

Phoenix-Tattoo unique design
84. Owl Tattoo (उल्लू का टैटू )

उल्लू को कई प्राचीन कहानियों और रहस्मयी दस्तावेजों में एक डरावने किरदार के रूप में दर्शाया गया है। पुरुषों के अधिकतर महिलाएं इस तरह टैटू को बनवाना पसंद करती हैं। यह टैटू आपके पर्सनालिटी के सबसे अच्छे विचार को प्रदर्शित करने के लिए सहायक हो सकता है।

Owl-Tattoo design

85. Dragon Tattoo

दोस्तों आपको तो पता ही होगा की ड्रैगन को एक तरह से बुराई का प्रतीक माना जाता है। चीन में बहुत से लोग इस तरह के टैटू को बनवाना पसंद करते हैं। पुरुषों में इस तरह के टैटू को बनवाने की उतसुक्ता ज्यादा देखी जाती है। ड्रैगन टैटू को आप हथियारों के साथ पीठ और हाथों पर बनवा सकते हैं।

Dragon-Tattoo design

86. Compass

जब पुरुषों के लिए बेहतरीन टैटू डिज़ाइन की बात जाए तो compass का डिज़ाइन वाले टैटू को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। इस तरह का टैटू यात्रा के रोमांच , जीवन की यात्रा आदि अवधारणाओं का प्रतिनिधितत्व करता है। सामान्य तौर पर इस तरह के टैटू का डिज़ाइन बाँहों , पैरों और कन्धों पर बनाये जाते हैं।

Compass-Tattoo design

87. 3D Tattoo

3D-Tattoos design
88. Portrait Tattoo
Portrait-Tattoo design

89. Lettering Tattoo

Lettering-Tattoo design

90. Tribal Tattoo

Tribal-Tattoo design

कुछ बेस्ट tattoo डिज़ाइन ideas :

यहाँ आप विश्व प्रसिद्ध कुछ बेहतरीन tattoo के डिज़ाइन देख सकते हैं।

91. The Full-Body, Black-and-White Face

the full body unique tattoo design

92. The Full-Color, Intricate Dragon Sleeve

intricate dragon sleeve design tattoo
93. The Full-Color, Realistic Road Map
realistic road map

94. The Black-and-White Eagle in Flight

the black and white eagle in flight

95. The Viking Tribute Tattoo

the viking tribute tattoo

96. The Minimalist Dragon in Flight

the minimalist dragon tatoo design
97. The Twin Faces Sharing an Eye
the twin faces sharing an eye

98. The Road Through the Wilderness

the road through the wilderness

99. The Sleeping Fox in Winter

the sleeping fox in winter

100. The Ancient and Symbolic Circle

the ancient and symbolic circle
101. The Otherworldly Geometric Sequence
the otherwordly geometric sequence

यह भी पढ़ें :- दुनिया का सबसे बड़ा देश कौन सा है

Tattoo Design के कुछ फेमस ऑनलाइन Websites

दोस्तों नीचे हमने आपको कुछ फेमस टैटू डिज़ाइन वेबसाइट के लिंक दिए हैं। आप वेबसाइट वेबसाइट पर tattoo डिजाइनिंग के लिए ऑनलाइन बुकिंग करवा सकते हैं –

क्रमांक Tattoo Design वेबसाइटस के लिंक्स
1https://onlinetattoocreator.com/
2https://www.tattoo.com/
3https://www.mytattoodesigner.com/
4https://www.designcrowd.com/
5https://onlinetattoocreator.com/

how to book platform ticket online

Platform Ticket Online कैसे बुक करें?

Photo of author

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें