मित्रों एप्प क्या है: टिकटॉक VS मित्रों टीवी, जानें मित्रों एप्प किसने बनाया है ?

आपको बता दे आरोग्य सेतु के सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला मित्रों एप्प है। इस एप्प को रुड़की आईआईटी के एक छात्र ने बनाया है इस एप्प को भारत ने 11 अप्रैल को लांच किया गया था और 24 मई को इसमें कुछ सुधार भी किये गए। मित्रो एप्प को अभी तक भारत में 10 ... Read more

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

आपको बता दे आरोग्य सेतु के सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला मित्रों एप्प है। इस एप्प को रुड़की आईआईटी के एक छात्र ने बनाया है इस एप्प को भारत ने 11 अप्रैल को लांच किया गया था और 24 मई को इसमें कुछ सुधार भी किये गए। मित्रो एप्प को अभी तक भारत में 10 करोड़ से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके है। Mitron App (मित्रो एप्प) ने सबसे बड़ी टक्कर चाइना के एप्प टिकटोक को दी है। स्वदेशी एप्प होने के कारण लोग मित्रो एप्प को ज्यादा डाउनलोड कर रहे है। मित्रो एप्प में ज्यादातर फीचर्स टिकटोक के जैसे ही है।

यह भी देखें: Eehhaaa App क्या है।

मित्रों एप्प क्या है | Mitron App स्वदेशी एप्प | टिकटॉक VS मित्रों टीवी | मित्रों एप्प किसने बनाया है ?
मित्रों एप्प क्या है

मित्रों एप्प vs टिकटॉक

जैसे की आप सब जानते ही है की भारत में टिकटॉक के बैन करने के लिए बहुत सी आवाजें उठी। और कुछ दिन बाद टिकटोक एप्प बंद होने पर कई लोगो ने आत्महत्या भी की। लेकिन भारत में अब मित्रों एप्प एक ऐसा स्वदेशी एप्प बनकर आया है जो हूबहू टिक टोक के जैसे है। मित्रों एप्प ने अपनी जगह भारत में दूसरे नंबर पर बना ली है। इस एप्प का साइज 8.03 एमबी है। आप इस एप्प को प्ले स्टोर में जाकर डाउनलोड कर सकते है। इसका साइज काफी छोटा है जिससे की लोग इस एप्प को ज्यादा पसंद कर रहे है और टिकटॉक एप्प 98 एमबी है और चाइना का एप्प होने के कारण लोग अब इस एप्प से दूरी बना रहे है। और स्वदेशी मित्रों एप्प को डाउनलोड कर रहे है। मित्रों एप्प की रेटिंग अभी ४.8 है जो अभी अपने आप में बहुत बड़ी बात है। हम आपको इन एप्प से जुडी और भी जानकारी साझा कर रहे है। आप आर्टिकल को अंत तक पढ़ें।

Mitron App Overview

आर्टिकलमित्रों एप्प vs टिकटॉक
स्वदेशी एप्प का नाममित्रो एप्प
किसने बनायाशिवांक अग्रवाल
एप्प लांच की तिथि11 अप्रैल
कितनी बार डाउनलोड किया गया10 करोड़ से अधिक बार
एप्प रेटिंग3.5
कहां से डाउनलोड करेप्ले स्टोर में जाकर

Mitron TV App क्या है ?

ये एक ऐसा एप्प है जिसमें चाइना के एप्प टिकटॉक के जैसे फीचर्स है जिसमें लोग अपनी विडिओ बनाते है और फिर उसे पोस्ट कर देते है। अभी तक दुनिया भर के यूजर्स टिकटॉक एप्प का इस्तेमाल करते है, लेकिन भारत में आईआईटी के छात्र शिवांक अग्रवाल ने मित्रों एप्प को बनाकर भारत को दिया है। जिससे की लोग अब अपने स्वदेशी एप्प को यूज़ कर सके। मित्रो एप्प ने अभी तक भारी मात्रा में टिकटॉक को मात दी है जिसमें टिकटोक का बहिष्कार किया जाना है। Mitron TV App टिकटोक के जैसे क्लोन ही दिखता है। हम अपने लेख में बताने वाले है की किस प्रकार आप कुछ ही सेकेण्ड में मित्रो एप्प को डाउनलोड करके इसके स्वदेशी एप्प के यूजर बन सकते है।

मित्रो एप्प कुछ दिक़्क़तों के बाद भी हो रहा है फेमस

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
केंद्रीय विद्यालय क्लास 1 लॉटरी रिजल्ट 2022 | Kendriya Vidyalaya Admission Selection List 2022 Class 1, KV Merit List, Result Date

केंद्रीय विद्यालय क्लास 1 लॉटरी रिजल्ट 2024 | KVS Class 1 Result 2024 List, KV Merit List, Result Date

मित्रो एप्प में लिमिटेड फीचर्स है अभी इसमें विडिओ एडिटिंग, ऑडियो एडिटिंग को लेकर अभी कुछ दिक्कतें आ रही है कुछ यूजर ने अभी कहा है की मित्रो एप्प में लॉगिन करने में थोड़ी समस्या आ रही है लेकिन फिर भी ये एप्प रेटिंग और डाउनलोड के मामले में आसमान छू रहा है और लोग इस एप्प को काफी पसंद कर रहे है। और भारतीय एप्प स्वदेशी होने के कारण लोग एप्प को डाउनलोड करने में ज्यादा इंट्रस्ट दिखा रहे है। इसलिए एप्प ज्यादा फेमस हो रहा है।

मित्रो एप्प को लांच करने का उद्देश्य

कोरोना वायरस के चलते अभी भारत और चीन के बीच संबंध अच्छे नहीं है जिस कारण प्रधानमंत्री मोदी जी ने विदेशी चीजों को बहिष्कार करने की अपील की है जिससे की प्ले स्टोर में बहुत ही ज्यादा मात्रा में टिकटोक के यूजर की गिरावट आ रही है और अब लोग टिकटोक को कम पसंद कर रहे है। पिछले वर्ष टिकटोक को बैन कर दिया था क्योकि एप्प से भारत में बहुत सी हिंसक घटनाये सामने आ रही थी लेकिन फिर कुछ दिन बाद टिकटोक से बैन हटा दिया गया था। लेकिन अगर अब भारत में टिकटोक की जगह मित्रो एप्प ने ले ली है। जो आपके फोन में टिकटोक की ही तरह काम करेगा और जिससे हिंसक घटनाये भी देखने को नहीं मिलेंगी।

Mitron Tv App को डाउनलोड कैसे करे ?

आज हम आपको बताने वाले है की आप कितनी आसानी से अपने एंड्रॉइड फोन में कैसे मित्रो एप्प को डाउनलोड कर सकते है और इसे यूज कर सकते है। हम आपको नीचे प्रक्रिया बता रहे है आप हमारे दिए हुए स्टेप्स को फॉलो कर सकते है –

  • सबसे पहले आप अपने मोबाइल फोन के प्ले स्टोर में जाएँ।
  • प्ले स्टोर में जाते ही आपको मित्रों एप्प लिखना होगा और सर्च करे उसके बाद आपके सामने मित्रों एप्प आजायेगा।
mitro-app-download
  • उसके बाद एप्प पर क्लिक करके डाउनलोड यानी की इनस्टॉल कर दे।
mitro-app-download-kaise-kre
  • इनस्टॉल होने के बाद आपको ओपन पर क्लिक करना होगा।
mitro-tv-app
  • ओपन पर क्लिक करते ही आपके सामने एप्प खुल जायेगा और आपको पहले गूगल से खुद को लॉगिन करना होगा।
mitro-app-login
  • इसके लिए आपको अपना अकाउंट बनाना होगा उसके बाद आप लॉगिन कर सकते है।
मित्रों-टीवी-VS-टिकटॉक

नोट- आपको लॉगिन करने में थोड़ी सी दिक्क्तों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन जल्दी ही इसका भी समाधान कर दिया जायेगा।

मित्रों एप्प से जुड़े कुछ प्रश्न और उनके जवाब

मित्रो एप्प को डाउनलोड कैसे करे ?

आप अपने एंड्राइड फोन के प्ले स्टोर में जाकर मित्रों एप्प को सर्च करके आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

क्या हम मित्रों एप्प को किसी भी फोन में डाउनलोड कर सकते है ?

जी नहीं अभी आप सिर्फ एंड्रॉइड फोन या स्मार्ट फोन में ही एप्प को डाउनलोड कर सकते हो।

मित्रो एप्प को बनाने का उद्देश्य क्या है ?

मित्रों एप्प को बनाने का उद्देश्य चाइना की चीजों का बहिष्कार करना है। जिसमे स्वदेशी चीजों को अपनाना है। टिकटोक भी चाइना का एप्प है जिसे भारतीय लोगो ने काफी सराहना दी थी और करोडो की तादात में इसे डाउनलोड किया था। लेकिन मित्रो एप्प एक स्वदेशी एप्प है जो बिलकुल टिकटोक के जैसे काम करता है और लोग आसानी से अपनी विडिओ बनाके पोस्ट कर सकते है।

मित्रों एप्प को अभी तक कितनी बार डाउनलोड कर दिया गया है।

मित्रों एप्प को अभी तक 10 करोड़ से अधिक बार डाउनलोड कर दिया गया है।

पुलिस या थाना प्रभारी शिकायत को आवेदन पत्र या एप्लीकेशन कैसे लिखें

पुलिस या थाना प्रभारी शिकायत को आवेदन पत्र या एप्लीकेशन कैसे लिखें

Photo of author

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें