पीएम मोदी फ्री लैपटॉप योजना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन : PM Modi Free Laptop

Share on:

मोदी फ्री लैपटॉप योजना 2022 के बारे में अभी कुछ समय पहले सोशल मिडिया में खबरे बहुत तेजी से वायरल हुई है। खबरों के माध्यम से बताया गया है की PM Modi free laptop Yojana के अंतर्गत देश के सभी युवाओं को जिनके द्वारा 12th की परीक्षा में 75% अंक हासिल किये गए है। उन्हें मोदी सरकार के तहत मुफ्त में लैपटॉप वितरित किया जायेगा। लेकिन आपको बता दे की यह खबर बिलकुल पूर्ण रूप से झूठी है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा ऐसी किसी भी प्रकार की कोई मुफ्त लैपटॉप योजना शुरू नहीं की गयी है आज हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से Modi Free Laptop योजना के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे। अतः योजना से जुड़ी सही खबरों की जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारे इस लेख को अंत तक पढ़े।

मोदी-फ्री-लैपटॉप-योजना

(फेक/झूठ) प्रधानमंत्री फ्री लैपटॉप योजना 

देश के सभी नागरिको से निवेदन है की ऐसी झूठी अफवाहों से बच के रहें है क्युकी आपके साथ ऐसी फेक घटनाओं से संबंधित कुछ धोखाधड़ी का कार्य किया जा सकता है। अगर आपके द्वारा किसी ऐसे प्रकार का sms या लिंक प्राप्त होता है तो आप उसे बिलकुल फॉरवर्ड ना करें। PM Modi Free Laptop योजना पूर्णतया एक झूठी खबर है। यह योजना भारत सरकार से संबंधित नहीं है सोशल मिडिया के अंतर्गत यह खबर वायरल की गयी थी की केंद्र सरकार के द्वारा 2 करोड़ से अधिक युवाओं को मोदी फ्री लैपटॉप योजना का लाभ दिया जायेगा। मुफ्त लैपटॉप योजना को व्हट्सएप और फेसबुक के माध्यम से बहुत वायरल किया गया था।

किसी भी नागरिक इस ऐसी योजना से संबंधी किसी भी प्रकार की कोई सूचना उपलब्ध होने पर वह ऐसी अफवाह खबर को किसी के साथ शेयर न करें। केंद्र सरकार की ओर से फ्री लैपटॉप जैसी योजना की घोषणा नहीं की गयी है की जिसमें छात्राओं को मुफ्त लैपटॉप प्रदान किया जा रहा है। ऐसी भ्रमक खबरों से केवल लोगो को गुमराह एवं उनसे ठगी की जाती है।

Modi Free Laptop Yojana

योजना का नाममोदी फ्री लैपटॉप योजना (Modi Free Laptop Scheme)
शुरू की गयीकेंद्र सरकार के द्वारा
लाभार्थीदेश के मेधावी छात्र
उद्देश्यमुफ्त लैपटॉप प्रदान करना
आधिकारिक वेबसाइटकोई साइट उपलब्ध नहीं

Modi Free Laptop Yojana Fake का उद्देश्य

आप सभी लोग इस बात से विदित है की देश के बहुत से युवाओं की पारिवारिक स्थिति सही नहीं होने के कारण वह अपने लिए लैपटॉप नहीं खरीद पाते है। और आज के दौर में पढ़ाई से संबंधित सभी कार्यो को पूर्ण करने के लिए लैपटॉप की आवश्यकता होती है। Modi Free Laptop Yojana Fake के माध्यम से युवाओं के अच्छे भविष्य के लिए उन्हें लैपटॉप वितरित किया जायेगा। सोशल मिडिया के अंतर्गत यह एक झूठी खबर वायरल की गयी है। ना ही केंद्र सरकार के द्वारा और ना ही राज्य सरकार के द्वारा ऐसी किसी Free Laptop योजना की अधिकारी घोषणा जारी नहीं की गयी है। भविष्य में इस प्रकार की योजना को मोदी सरकार के द्वारा लागू किया जा सकता है ,लेकिन अभी तक यह खबर पूर्ण रूप से फेक है।

Fake PM Modi Laptop Yojana के लाभ
  • देश के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के युवाओं को मोदी फ्री लैपटॉप योजना का लाभ दिया जायेगा।
  • 2 करोड़ से अधिक युवाओं को इस योजना के अंतर्गत लाभ प्रदान किया जायेगा।
  • 12th में 75% अंक हासिल करने वाले छात्राओं को मुफ्त लैपटॉप प्रदान किया जायेगा।
  • PM Modi free Laptop Yojana के माध्यम से मुफ्त लैपटॉप का लाभ प्राप्त करने के लिए आवेदक को योजना के लिए आवेदन करना होगा।
  • झूठी खबरों के माध्यम से यह जानकारी भी प्राप्त हुई है की देश के बहुत से युवाओं के द्वारा फ्री लैपटॉप योजना के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी किया गया है।

Eligibility of PM free laptop Scheme

  • मोदी फ्री लैपटॉप योजना के लिए वही छात्र छात्राये पात्र होंगे जिन्होंने 12th 75%अंक प्राप्त किये हो।
  • इस योजना का लाभ देश के सभी छात्रों को दिया जायेगा जो निजी एवं सरकारी स्कूलो में पढ़ाई करते है।
  • आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के बच्चों के लिए पढ़ाई में सहायता करने के लिए उन्हें मुफ्त लैपटॉप प्रदान किया जायेगा।
  • PM free laptop yojana के लिए लाभार्थी के परिवार की वार्षिक आय 2 लाख से अधिक नहीं होनी चाहिए।
Document for PM free laptop yojana
  • लाभार्थी छात्र का आधार कार्ड
  • बैंक अकाउंट विवरण जो आधार से लिंक हो।
  • 12th पास मार्कशीट
  • स्थायी निवास प्रमाण पत्र
  • परिवार का वार्षिक आय प्रमाण पत्र

(फेक/झूठ) मोदी फ्री लैपटॉप योजना 2022 ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कैसे करे?

मोदी फ्री लैपटॉप योजना में आवेदन करने के लिए एक फेक वेबसाइट को जारी किया गया है। इस वेबसाइट के माध्यम से छात्राओं को भ्रमित किया जा रहा है ,बहुत से छात्र-छात्राओं के द्वारा इस योजना के लिए आवेदन भी किया गया है ,यह एक फेक सूचना सोशल मिडिया में वायरल की गयी है। भविष्य में अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा अगर ऐसी कोई मोदी फ्री लैपटॉप योजना को जारी किया जाता है तो आपको हमारी वेबसाइट के माध्यम से सूचित किया जायेगा।

फेक/झूठ मोदी फ्री लैपटॉप योजना से संबंधित सवाल और उनके जवाब

क्या मोदी फ्री लैपटॉप योजना को केंद्र सरकार के द्वारा जारी किया गया है ?

मोदी फ्री लैपटॉप योजना को अभी तक जारी नहीं किया गया है।

PM free laptop yojana का लाभ कौन से छात्राओं को प्रदान किया जायेगा ?

पीएम फ्री लैपटॉप योजना का लाभ देश के उन मेधावी छात्रों को दिया जायेगा जिन्होंने 12th की परीक्षा में 75% से अधिक अंक प्राप्त किये हो।

मोदी फ्री लैपटॉप योजना का मुख्य उद्देश्य क्या है ?

मोदी मुफ्त लैपटॉप स्कीम का मुख्य उद्देश्य है उन सभी छात्रों को लैपटॉप प्रदान करना जो पढ़ाई करने के लिए लैपटॉप खरीदने में असमर्थ है।

क्या योजना में आवेदन करने के लिए केंद्र सरकार के द्वारा कोई ऑफिसियल वेबसाइट जारी की गयी है ?

केंद्र सरकार के द्वारा पीएम फ्री लैपटॉप योजना के लिए कोई ऑफिसियल वेबसाइट जारी नहीं की गयी है क्युकी अभी तक इस योजना को पीएम मोदी के द्वारा जारी नहीं किया गया है।

सोशल मिडिया के माध्यम से PM free laptop yojana की खबरों को कब वायरल किया गया था ?

PM free laptop yojana की खबरों को सोशल मिडिया में 2019-20 में वायरल किया गया था।

क्या भविष्य में कुछ इस तरह की योजना को मोदी सरकार के द्वारा शुरू किया जायेगा ?

भविष्य में छात्राओं को शिक्षा हेतु प्रेरित करने के लिए मोदी सरकार के द्वारा फ्री लैपटॉप योजना को शुरू किया जा सकता है।

मोदी लेपटॉप योजना के लिए आवेदन कैसे करें ?

यह एक झूठी खबर है पीएम मोदी मुक्त लेपटॉप योजना जैसी कोई योजना नहीं लायी गयी है इसलिए आपको सतर्क रहने की जरुरत है इस प्रकार की झूठी ख़बरों के झांसे में ना आएं। यदि भविष्य में ऐसे कोई योजना आती है तो आपको हमारे द्वारा बता दिया जायेगा।

Leave a Comment