Retirement Speech in Hindi: रिटायरमेंट पर फेयरवेल स्पीच व विदाई भाषण

भाषण आम तौर पर पिछले अनुभवों और साझा की गई यादों को दर्शाता है, सकारात्मक प्रभाव डालने वाले लोगों के प्रति आभार व्यक्त करता है और भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता है।

Photo of author

Reported by Rohit Kumar

Published on

Retirement Speech in Hindi: रिटायरमेंट पर फेयरवेल स्पीच व विदाई भाषण

नमस्कार! आदरणीय प्रबंधक महोदय, मेरे प्यारे सहयोगियो और सभी उपस्थित गण!
आज का यह दिन मेरे लिए बहुत ही भावुक करने वाला है। इतने वर्षों के बाद आज मैं इस कंपनी/संस्था से रिटायर हो रहा हूं। (कंपनी/संस्थाका नाम) के साथ गुजारे ये साल मेरे जीवन का सबसे यादगार हिस्सा रहे हैं।

जब मैं पहली बार (कंपनी का नाम) में आया था, तब मैं एक नया और अनुभवहीन व्यक्ति था। लेकिन, आप सभी के सहयोग और मार्गदर्शन से मैं (अपनी उपलब्धियां या विभाग में योगदान का briefly जिक्र करें) करने में सक्षम हुआ। इस दौरान मैंने न केवल पेशेवर रूप से बहुत कुछ सीखा, बल्कि आप सभी के साथ मिलकर मैंने कई खूबसूरत रिश्ते भी बनाए। (विशेष सहयोगियों या यादगार घटनाओं का जिक्र करें)

मुझे (विशिष्ट प्रोजेक्ट या विभागीय सफलता) पर काम करने का अवसर मिला, जो मेरे लिए बहुत ही गर्व की बात है। यह सब आपके समर्थन और टीम वर्क के बिना संभव नहीं हो पाता।

आज विदा लेते समय मेरे मन में थोड़ी उदासी है, लेकिन साथ ही भविष्य के लिए उत्साह भी है। अब मेरे पास (अपनी रिटायरमेंट प्लान्स का संक्षिप्त उल्लेख करें) का समय है। लेकिन, मैं आप सभी को यह विश्वास दिलाता हूं कि (कंपनी का नाम) के साथ जुड़े रहूंगा।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

अंत में, मैं कंपनी के प्रबंधन का धन्यवाद करना चाहता हूं जिन्होंने मुझे इतने वर्षों तक काम करने का अवसर दिया। साथ ही, मैं अपने सभी सहयोगियों को दिल से धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मेरे इस सफर को इतना यादगार बना दिया। आप सभी को शुभकामनाएं कि (कंपनी का नाम) और आप सभी और अधिक सफलताएं हासिल करें।
धन्यवाद!

यह भी देखें: विदाई समारोह पर ऐसे दें भाषण

अपनी स्पीच में शामिल करें:

  • इस भाषण को आप अपने अनुसार संशोधित कर सकते हैं।
  • अपनी उपलब्धियों, यादों और रिटायरमेंट प्लान्स को शामिल करें।
  • आप चाहें तो भाषण में हल्का-फुल्का मजाक भी शामिल कर सकते हैं।
Photo of author

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें