सैनिक स्कूल मेडिकल टेस्ट डेट 2023 , Sainik School Medical Examination selected candidate, Sainik School Medical Exam Result

Share on:

सैनिक स्कूल मेडिकल टेस्ट-जिन छात्राओं के द्वारा सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा हेतु आवेदन किया गया था उनके परीक्षा परिणाम को AISSEE के द्वारा घोषित किया गया है। All India Sainik School Entrance Exam में पास हुए सभी परीक्षार्थी ध्यान दे की विद्यार्थियों के लिए सैनिक स्कूल मेडिकल टेस्ट का आयोजन उनके स्कूल केंद्रों के आधार पर की जाएगी। सभी छात्र मेडिकल टेस्ट की तिथि की जानकारी को नीचे दिए गए लिस्ट के आधार पर प्राप्त कर सकते है। मेडिकल टेस्ट में उपस्थित होने के लिए कैंडिडेट के लिए कॉल लेटर जारी किये जायेंगे। AISSEE के माध्यम से उम्मीदवारों के लिए कॉल लेटर को ऑनलाइन मोड़ में जारी किये जायेगे। जिसको सभी कैंडिडेट aissee.nta.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट या फिर हमारे इस पेज में दिए गए लिंक के आधार पर डाउनलोड कर सकते है।

newfaviconअपडेट :- सैनिक स्कूल मेडिकल एग्जाम के लिए सेलेक्टेड कैंडिडेट्स की लिस्ट सम्बंधित सैनिक स्कूल की वेबसाइटों पर अपलोड की गयी है , सभी उम्मीदवार यहां बताये गए तरीके से सेलेक्टेड कैंडिडेट्स की लिस्ट देख सकते हैं।

आज हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से Sainik School Medical Test list, result से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी को साझा करेंगे। अतः सैनिक स्कूल मेडिकल टेस्ट से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप हमारे इस लेख में दी गयी जानकारी को पूरा पढ़े।

सैनिक स्कूल मेडिकल टेस्ट डेट 2021, Sainik School Medical Examination selected candidate
Sainik School Medical Examination selected candidate

Sainik School Medical Test सैनिक स्कूल मेडिकल टेस्ट

सैनिक स्कूल मेडिकल टेस्ट डेट– एनटीए (National Testing Agency) के द्वारा अप्रैल से लेकर मई माह तक राज्यवार के आधार पर मेडिकल टेस्ट की तिथि को जारी किया गया है सभी पात्र उम्मीदवार अपने क्षेत्र के आधार पर मेडिकल परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते है। सभी उम्मीदवार निर्धारित तिथि के आधार पर अपने कॉल लेटर प्राप्त करके शारीरिक जांच के लिए मौजूद हो सकते है। मेडिकल टेस्ट में कैंडिडेट की शारीरिक जांच पूर्ण हो जाने के बाद NTA के द्वारा उम्मीदवारों की वेटिंग लिस्ट जारी की जाएगी। जिसके आधार पर उन्हें इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जायेगा। इंटरव्यू में उम्मीदवारों के सभी दस्तावेजों को सत्यापित किया जायेगा।

Sainik School Entrence Exam Medical Test

सैनिक स्कूल मेडिकल टेस्ट – सैनिक स्कूल एंट्रेस एक्साम में पास हुए उम्मीदवारों के लिए NTA द्वारा उनके सैनिक स्कूलों राज्य वार के आधार पर मेडिकल टेस्ट के लिए तिथियों को जारी किया गया है। सभी पात्र लाभार्थी उम्मीदवार श्रेणी के अनुसार अपना नाम मेडिकल टेस्ट लिस्ट में जांच कर सकते है।

सैनिक स्कूल मेडिकल टेस्ट डेट

संस्था Sainik School Society
प्रवेश परीक्षाअखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा
कैटेगिरी सैनिक स्कूल मेडिकल टेस्ट
सत्र 2022-23
मेडिकल टेस्ट की तिथि मार्च 2022
अंतिम मेरिट सूची जारी की जाएगी
मेडिकल टेस्ट कॉल लेटर यहाँ से डाउनलोड करें
आधिकारिक वेबसाइट aissee.nta.nic.in

(AISSEE )Sainik School Medical Test list

स्कूल वाइज अपना Sainik School Medical Test Date उम्मीदवार नीचे दिए गए सूची के आधार पर लिंक में क्लिक करके मेडिकल टेस्ट की तिथि को देख सकते है।

S.NO Region-wiseMedical Date List
1सैनिक स्कूल अमरवथीनगर लिस्ट Click Here
2सैनिक स्कूल अंबिकापुर लिस्टClick Here
3सैनिक स्कूल बलाचडी लिस्टClick Here
4सैनिक स्कूल भुवनेश्वर लिस्टClick Here
5सैनिक स्कूल बीजापुर लिस्टClick Here
6सैनिक स्कूल चंद्रपुर लिस्टClick Here
7सैनिक स्कूल छिंगछिप लिस्टClick Here
8सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ लिस्टClick Here
9सैनिक स्कूल ईस्ट सियांग लिस्टClick Here
10सैनिक स्कूल घोड़ाखाल लिस्टClick Here
11सैनिक स्कूल गोलपारा लिस्टClick Here
12सैनिक स्कूल गोपालगंज लिस्टClick Here
13सैनिक स्कूल कलिकिरी लिस्टClick Here
14सैनिक स्कूल इंफाल लिस्टClick Here
15सैनिक स्कूल झुंझुनू लिस्टClick Here
16सैनिक स्कूल कपूरथला लिस्टClick Here
17सैनिक स्कूल कज़क्कुट्टम लिस्टClick Here
18सैनिक स्कूल कोरुकोंडा लिस्टClick Here
19सैनिक स्कूल कुंजपुरा लिस्टClick Here
20सैनिक स्कूल कोडगू लिस्टClick Here
21सैनिक स्कूल नालंदा लिस्टClick Here
22सैनिक स्कूल पुंगलवा लिस्टClick Here
23सैनिक स्कूल पुरुलिया लिस्टClick Here
24सैनिक स्कूल रीवा लिस्टClick Here
25सैनिक स्कूल रेवाड़ी लिस्टClick Here
26सैनिक स्कूल सतारा लिस्टClick Here
27सैनिक स्कूल सुजानपुर टीरा लिस्टClick Here
28सैनिक स्कूल तिलैया लिस्टClick Here
29सैनिक स्कूल नगरोटा लिस्टClick Here
30सैनिक स्कूल मैनपुरी लिस्टClick Here
31सैनिक स्कूल झाँसी लिस्टClick Here
32सैनिक स्कूल संबलपुर लिस्टClick Here
33सैनिक स्कूल अमेठी लिस्टClick Here

Sainik School Entrence Exam Medical Test Result

सैनिक स्कूल मेडिकल टेस्ट रिजल्ट– मेडिकल परीक्षा में उम्मीदवारों की शारीरिक जांच होने के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के द्वारा मई या जून माह तक Sainik School Entrence Exam Medical Test Result को जारी किया जायेगा सभी छात्र अपने मेडिकल टेस्ट का रिजल्ट aissee.nta.nic.in की ऑफिसियल वेबसाइट से या नीचे दिए लिंक के आधार पर प्राप्त कर पाएंगे।

वेटिंग मेरिट लिस्ट सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम

मेडिकल परीक्षा पास करने के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के माध्यम से उम्मीदवारों की वेटिंग मेरिट लिस्ट को जारी किया जायेगा जिसके परिणाम स्वरूप मेरिट लिस्ट में नाम आये परीक्षार्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जायेगा। वेटिंग मेरिट लिस्ट को उम्मीदवार aissee.nta.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट या फिर इस लेख में दिए गये लिंक के आधार पर डाउनलोड कर सकते है। सभी छात्राओं को इस सूचना से अवगत कराया जाता है की कक्षा 6वीं और 9 वीं में यह एडमिशन लेने के लिए वेटिंग मेरिट लिस्ट अंतिम चरण होगा। एंट्रेस टेस्ट ,और मेडिकल टेस्ट के माध्यम से प्राप्त किये गए अंकों के आधार पर छात्राओं की वेटिंग मेरिट लिस्ट को जारी किया जायेगा।

सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम -लिखित परीक्षा मेडिकल टेस्ट ,और वेटिंग लिस्ट जिन छात्राओं का नाम सम्मिलित किया जायेगा उन्हें National Testing Agency के द्वारा दस्तावेजों के सत्यापन के लिए बुलाया जायेगा। दस्तावेज सत्यापन सभी छात्राओं के एडमिशन से संबंधी एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है जिसके आधार पर उन्हें स्कूल में प्रवेश दिया जायेगा। स्कूल में दाखिले के लिए सबसे आवश्यक दस्तावेज उम्मीदवार का जन्म प्रमाण पत्र है। इस प्रमाण पत्र के तहत कैंडिडेट की आयु को प्रमाणित किया जायेगा। यदि उम्मीदवारों के दस्तावेजों के सत्यापन के समय किसी प्रकार की कोई त्रुटि पायी जाती है तो उस उम्मीदवार को सैनिक स्कूल में दाखिला नहीं दिया जायेगा।

सैनिक स्कूल मेडिकल परीक्षा से संबंधी प्रश्न उत्तर

क्या मेडिकल परीक्षाएं राज्य वार के आधार पर अलग-अलग तिथियों के रूप में आयोजित की जाएगी ?

हाँ नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के द्वारा सभी उम्मीदवारों के लिए उनके राज्य के अनुसार मेडिकल टेस्ट की डेट को जारी किया गया है जिसके माध्यम से उम्मीदवारों को निर्धारित तिथि के आधार पर मेडिकल परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा।

क्या NTA द्वारा बालिकाओं को भी All India Sainik School Entrance Exam के लिए शामिल किया गया है ?

हाँ सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा हेतु बालिकाओं को भी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के द्वारा आवेदन करने के लिए शामिल किया गया है।

सैनिक स्कूल मेडिकल टेस्ट लिस्ट में कौन-कौन से जानकारी दर्ज की जाती है ?

उम्मीदवारों के लिए लिस्ट में मेडिकल टेस्ट की तिथि एवं श्रेणी के अनुसार छात्राओं के रोल नंबर एवं मेडिकल परीक्षा हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश को सैनिक स्कूल मेडिकल टेस्ट लिस्ट में दर्ज किया जाता है।

सैनिक स्कूल में एडमिशन के लिए उम्मीदवारों को कौन-कौन सी प्रक्रियाओं को पूरा करना होगा ?

एंट्रेस टेस्ट परीक्षा एवं मेडिकल टेस्ट परीक्षा को पास करने के साथ-साथ जिन छात्राओं का नाम वेटिंग मेरिट लिस्ट में दर्ज होगा उन्हें उसके बाद डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन की प्रक्रिया को पूरा करना होगा। जिसके माध्यम से उन्हें सैनिक स्कूल में प्रवेश दिया जायेगा।

AISSEE मेडिकल परीक्षा का परिणाम कब घोषित किया जायेगा ?

मई या जून माह तक AISSEE मेडिकल परीक्षाओं का परिणाम घोषित किया जायेगा।

मेडिकल परिणाम घोषित होने के बाद उम्मीदवारों के लिए कौन सी मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी ?

मेडिकल टेस्ट रिजल्ट घोषित होने के बाद उम्मीदवारों के लिए वेटिंग मेरिट लिस्ट को जारी किया जायेगा यह मेरिट लिस्ट परीक्षार्थियों के एंट्रेस एक्साम एवं मेडिकल टेस्ट रिजल्ट के अनुसार जारी की जाएगी।

Leave a Comment